शिवम मावी के रफ्तार के आगे श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने टेके घुटने, झटके 4 विकेट

नोएडा के लिए गर्व की बात : शिवम मावी के रफ्तार के आगे श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने टेके घुटने, झटके 4 विकेट

शिवम मावी के रफ्तार के आगे श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने टेके घुटने, झटके 4 विकेट

Tricity Today | Noida

Noida : नोएडा के सुपर फास्ट गेंदबाज शिवम मावी ने अपने पहले डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाई है। मावी ने श्रीलंका के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा कर शहर का नाम रोशन कर दिया है। शिवम ने अपने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए हैं। शहर के लोग शुरू से लेकर अंत तक अपने खिलाड़ी पर नजर टिकाए रखें। दूसरी तरफ मावी के प्रदर्शन के बाद उनके घर पर जश्न का माहौल है। मावी के पिता को आसपास के रहने वाले पड़ोसी और रिश्तेदार फोन कर कर बधाई दी।शिवम मावी का परिवार मैच देखता हुआ।

पहले मैच में पास हुए मावी

भारत-श्रीलंका के बीच मंगलवार को खेले गए पहले टी 20 मुकाबले के पहले ओवर में मावी ने पथुम निसांका को बोल्ड कर जता दिया कि आज वे कुछ बड़ा करने जा रहे हैं। मात्र निसांका को महज 1 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अपने दूसरे ओवर में उन्होंने धनंजय डिसिल्वा का शिकार कर डाला, लेकिन 10 ओवर के बाद जब वानिंदु हसरंगा ने क्रीज पर जमकर मैच का रुख बदल दिया तो टीम इंडिया के दर्शकों की धड़कनें बढ़ गईं। कप्तान हार्दिक पांड्या ने शिवम मावी पर भरोसा जताते हुए उनके हाथ में गेंद थमाई। जिसके बाद मावी ने अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका के सबसे बड़े विकेट को धूल चटाकर पवेलियन भेज दिया। शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश कर नोएडा के इस गेंदबाज ने क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियां बटोर ली हैं।

मावी के पास खास हुनर
बता दें कि तेज गेंदबाज शिवम मावी सेक्टर-52 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। खास बात यह है कि मावी नई गेंद के अलावा पुरानी गेंद से भी बॉलिंग करने का माद्दा रखते हैं। पिछले कुछ समय से मावी को घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने की बदौलत यह मुकाम हासिल किया है। IPL-2023 के लिए शिवम मावी पर गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा है। आईपीएल में गुजरात की कप्तानी भी हार्दिक के हाथों में है, जबकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज की कप्तानी भी हार्दिक ही करेंगे। ऐसे में मावी के पास अपने एक्सपीरिंयस शेयर करने का मौका होगा।

विपरित परिस्थितियों में खुद को साबित किया
शिवम के पिता पंकज मावी नोएडा प्राधिकरण में सामान्य ठेकेदार थे। साथ ही खेती करते थे। सेक्टर-71 में एक बेडरूम के फ्लैट में उनका परिवार रहता था। डेल स्टेन को आइडल मानने वाले शिवम को कई बार दूसरों के बल्लों से भी खेलना पड़ा, क्योंकि उनके पास अपना बल्ला नहीं था। क्रिकेट ही उनका जुनून था। लिहाजा इसकी परवाह वह नहीं करते थे। पिता की व्यस्तता के कारण कई बार वह सेक्टर-71 से सेक्टर-34 स्थित नोएडा वंडर्स एकेडमी में पैदल ही अभ्यास के लिए चले जाते थे। क्रिकेट करियर में वह कई बार चोटिल हुए, लेकिन हार नहीं मानी। लगातार संघर्ष करते रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.