सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने डांस में मचाया धमाल, प्रिंसिपल वंदना मिड्ढा ने बच्चों को दिया खास सन्देश

International Dance Day : सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने डांस में मचाया धमाल, प्रिंसिपल वंदना मिड्ढा ने बच्चों को दिया खास सन्देश

सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने डांस में मचाया धमाल, प्रिंसिपल वंदना मिड्ढा ने बच्चों को दिया खास सन्देश

Tricity Today | सफायर इंटरनेशनल स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय नित्य दिवस का आयोजन

International Dance Day : क्रॉसिंग रिपब्लिक में स्थित सफायर इंटरनेशनल स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय नित्य दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कक्षा एक से दसवीं तक के छात्र-छात्राओं ने अनेक प्रकार के डांस और नृत्यों का शानदार प्रदर्शन किया। इस नृत्य प्रतियोगिता में हर स्तर के छात्र-छात्राओं द्वारा बिहू डांस, मून विद स्टिक, रेट्रो, फन प्रॉप, कंटेंपरेरी डांस, कथक और भरतनाट्यम पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। इस प्रतियोगिता की जजों ने बच्चों को प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान के लिए चयनित कर पुरस्कृत भी किया।


नृत्य कला तनाव मुक्त का माध्यम : वंदना मिड्ढा
इस मौके पर प्रधानाचार्या वंदना मिड्ढा ने बच्चों को सन्देश देते हुए कहा कि नृत्य कला के माध्यम से हम तनाव मुक्त रहते हैं और शारीरिक व्यायाम का भी है। यह सर्वोत्तम रूपों में से एक हैं। शरीर को रोगों से दूर रखने के लिए भी नृत्य का प्रयोग किया जाता है। आज भी हमारे समाज में नृत्य का बहुत महत्व है, क्योंकि इसके बिना हमारा कोई समारोह संपूर्ण नहीं होता है। 


टीचर और अभिभावक मौजूद रहे 
उन्होंने आगे कहा कि नृत्य का विवरण हमारी भारतीय संस्कृति की कला प्रियता को दर्शाता है। भारत के विविध शास्त्रीय नृत्य की अनवरत परंपराएं हमारी सांस्कृतिक विरासत की धारा को लगातार पीढ़ी दर पीढ़ी प्रवाहित करती रहेंगी। इस दौरान सभी टीचर और काफी छात्रों के अभिभावक मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.