रिटायर आईएएस के अशियाने में सैलाब, जेपी विश टाउन के फ्लैट में अचानक चालू हो गया फाउंटेन

नोएडा से बड़ी खबर :  रिटायर आईएएस के अशियाने में सैलाब, जेपी विश टाउन के फ्लैट में अचानक चालू हो गया फाउंटेन

रिटायर आईएएस के अशियाने में सैलाब, जेपी विश टाउन के फ्लैट में अचानक चालू हो गया फाउंटेन

Tricity Today | जेपी विश टाउन के फ्लैट में अचानक चालू हो गया फाउंटेन

Noida News : यूपी के शो विंडो कहे जाने वाले नोएडा की गगनचुंबी इमारतों को देखकर तो कोई भी व्यक्ति यहां रहने का सपना बुनने लगता है। किन्तु, इस चमकदार सफेदी के पीछे का एक काल सच भी है। इस खूबसूरत शहर में बने बिल्डर फ्लैट्स में रहने वाले लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। करोड़ों के फ्लैट और सुविधाओं के नाम पर जीरो। इन सोसाइटियों में आएदिन लिफ्ट खराब होने, पार्किंग की समस्या अब आम हो चली है। जबकि इन सोसाइटियों में रहने वाले लोगों से मेंटेनेंस के नाम पर बिल्डर अच्छी खासी रकम वसूलते हैं। ताजा मामला सेक्टर-128 स्थित जेपी विश टाउन सोसाइटी का है। जहां बीती रात एक सेवानिवृत आईएएस अफसर का आशियाना तालाब में तब्दील हो गया।
  रात में मची अफरा तफरी
नोएडा सेक्टर-128 स्थित जेपी विश टाउन में लगभग 13 टावर हैं, जिनमें करीब 1500 फैमिली रहती है। इन्हीं में सेवानिवृत आईएएस अफसर और वर्तमान में एम्स गोरखपुर के निदेशक देश दीपक वर्मा, तीसरे टावर की चौथी मंजिल पर फ्लैट नंबर 402 में दो साल पहले अपने परिवार के साथ यहां रहने आए थे। उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात वे खाना खाकर अपने रूम में लेटे ही थे कि अचानक फ्लैट के एक हिस्से से पानी गिरने की आवाज उन्हें और परिवार के सदस्यों को सुनाई दी। इस पर उन्होंने आकर देखा कि फ्लैट से जा रही पानी की लाइन टूट गई है और घर में एक बड़े फाउंटेन की तरह पानी लगातार बह रहा है। देखते ही देखते घर में पानी भरने लगा। इससे वहां अफरा तफरी का माहौल सा बन गया।

सिक्योरिटी और मेंटेनेंस मैनेजर को करते रहे फोन
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी देश दीपक वर्मा ने बताया कि इस घटना के बाद वह सिक्योरिटी सुपरवाइजर और मेंटेनेंस मैनेजर को लगातार फोन करते रहे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। काफी देर बाद सिक्योरिटी ऑफिस का फोन उठा और एक गार्ड उनके पास पहुंचा। तब तक फ्लैट के एक हिस्से में पानी भर चुका था। वहां पहुंचे सिक्योरिटी गार्ड ने जाकर किसी तरह पानी बंद कराया। उन्होंने बताया फ्लेट में पानी भरने के कारण एक हिस्से में करंट भी उतर आया था। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। उनका कहना है  कि अगर वे लोग सो गए होते तो पूरे फ्लैट में बाढ़ की स्थिति हो जाती।

समस्याओं का घर है सोसाइटी
देश दीपक वर्मा ने बताया कि यहां सोसाइटी में मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम ली जाती है, किन्तु इसकी एवज में सुविधाएं जीरो हैं। यहां पार्किंग की समस्या और बेसमेंट में डॉगी फीडिंग जैसी समस्याओं से यहां के निवासियों को रोजाना ही दो चार होना पड़ता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.