कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा के लिए 7x सोसाइटी में 'टीम-11' बनी, मिनी हॉस्पिटल भी तैयार

नोएडा : कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा के लिए 7x सोसाइटी में 'टीम-11' बनी, मिनी हॉस्पिटल भी तैयार

कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा के लिए 7x सोसाइटी में 'टीम-11' बनी, मिनी हॉस्पिटल भी तैयार

Tricity Today | Amarpali Silicon City

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नोएडा के सेक्टर-76 में स्थित आम्रपाली सिलिकॉन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने एक खास पहल की है। सोसायटी के निवासियों ने अपनी सोसाइटी में कोरोना संक्रमण मरीजों की हर संभव मदद के लिए "टीम-11" का गठन किया है। इस टीम-11 के सदस्य सोसाइटी में रहने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए हर जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं। इस सोसाइटी में इस समय 100 से भी ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले है।

सोसाइटी एक निवासी ने बताया कि उनकी सोसाइटी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालत बहुत गंभीर हो चुकी है। ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीजों को मदद की बहुत आवश्यकता है। जो लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं, वह सोसाइटी के निवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अपने घरों से बाहर तक नहीं निकल रहे हैं। चाहे फिर उसके लिए उनको परेशान ही क्यों ना होना पड़े। अगर घर में सामान नहीं है तो फिर भी कोरोना संक्रमित मरीज अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

लोगों की सेवा के लिए टीम-11 का गठन
उन्होंने बताया कि इस सबको देखते हुए सोसाइटी के निवासियों ने एक खास पहल की है। सोसाइटी के निवासियों ने मिलकर टीम-11 का गठन किया है। इस टीम में फिलहाल 11 लोग शामिल है। जो कोरोना संक्रमित मरीजों को घर-घर जाकर उनकी जरूरत का सामान दे रहे हैं। मरीजों को खाने का सामान, दूध और अन्य आवश्यक वस्तुओं को पहुंचा रहे हैं।

सोसाइटी में मिनी हॉस्पिटल में तैनात
इसके अलावा उन्होंने सोसाइटी में आइसोलेशन भी बना लिया है। जिसमें ऑक्सीजन और बेड के अलावा अन्य मेडिकल समान भी मौजूद है। सोसाइटी में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल के लिए अलग से Medical स्टाफ भी तैनात किया गया है। जो कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रहा है। इस मिनी हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जायेगा। सोसाइटी में इस समय 100 से भी ज्यादा एक्टिव मामले हैं।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.