आईएमएस में वैदिक मंत्रोच्चार से हुई मां सरस्वती की पूजा, छात्रों ने लिया संकल्प

नोएडा में बसंत पंचमी का उत्साह : आईएमएस में वैदिक मंत्रोच्चार से हुई मां सरस्वती की पूजा, छात्रों ने लिया संकल्प

आईएमएस में वैदिक मंत्रोच्चार से हुई मां सरस्वती की पूजा, छात्रों ने लिया संकल्प

Tricity Today | आईएमएस में वैदिक मंत्रोच्चार से हुई मां सरस्वती की पूजा

Noida News : सेक्टर 62 स्थित आईएमएस नोएडा में वैदिक मंत्रोचार से मां सरस्वती की पूजा की गई। बुधवार को संस्थान परिसर में आईएमएस के महानिदेशक प्रो डॉ. विकास धवन, आईएमएस-डीआईए की निदेशिका डॉ. अनुराधा मोदक देवनाथन के साथ संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने वसंत पंचमी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया। वहीं कार्यक्रम के दौरान मां शारदा की स्तुति कर सभी के जीवन में ज्ञान, विद्या, बुद्धि की मंगल कामना की।

अपने ज्ञान से  बने समाज के लिए भी उपयोगी
कार्यक्रम के दौरान प्रो.डॉ. विकास धवन ने कहा कि हम अपने ज्ञान एवं बुद्धि से अपने मनोबल और आत्मविश्वास को बढ़ाए। आईएमएस परिवार के सभी सदस्य यह संकल्प ले कि हम सभी अपने-अपने ज्ञान से समाज के लिए भी उपयोगी बने। वहीं डॉ. अनुराधा मोदक देवनाथन ने संस्थान के सभी सदस्यों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए जीवन में सतत आगे बढ़ने की कामना की। उन्होंने कहा कि पूजन सामाजिक और धार्मिक महत्व को साझा करने का सुअवसर है। हमें समाज में सजीव संवाद बनाए रखने के लिए ऐसे आयोजन करते रहना चाहिए।

कार्यक्रम में पीले परिधान पहन कर  की मां सरस्वती की आराधना
आज के कार्यक्रम के दौरान आईएमएस कल्चरल क्लब ने संस्थान परिसर में बसंत उत्सव का आयोजन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने पीले परिधान में सजधज कर विद्यादायिनी मां सरस्वती की आराधना की। संस्थान की ओर से पूजन के बाद सभी को प्रसाद वितरण किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.