खरीदारों की होड़ में आए ये नाम, दो हजार करोड़ में होगा सौदा

बिकने जा रहा नोएडा का GIP Mall : खरीदारों की होड़ में आए ये नाम, दो हजार करोड़ में होगा सौदा

खरीदारों की होड़ में आए ये नाम, दो हजार करोड़ में होगा सौदा

Google Image | GIP Mall

Noida News : नोएडा में स्थित द ग्रेट इंडिया पैलेस यानी जीआईपी मॉल बिकने वाला है। जी हां! यह बिल्कुल सच है। बहुत ही जल्द जीआईपी मॉल बिकने वाला है। इसकी कीमत भी लग चुकी है। रजनीगंधा पान मसाला, कैच किचन मसाले और पल्स कैंडी बनाने वाली धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप नोएडा जीआईपी के खरीदारों की रेस में आगे दिख रही है। इस मॉल की कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह नोएडा के रियल एस्टेट सेक्टर की सबसे बड़ी डील में से एक होगी। इसे देखते हुए इसके मैनेजमेंट ने इसे बेचने का निर्णय लिया है। इस मामले से जुड़े दो लोगों ने ये जानकारी दी है।

एक समय था जीआईपी मॉल देखने का क्रेज था
जीआईपी मॉल केवल नोएडा ही नहीं, पूरे एनसीआर का नामी मॉल है। एक समय था, जब लोग जीआईपी मॉल जाने की चाहत रखते थे, लेकिन कोरोना कॉल के बाद से जीआईपी मॉल में आने वाले लोगों की संख्या कम हो गई। एक बड़ा कारण यह भी है कि जीआईपी मॉल से बिग बाजार हट गया है, जिसकी वजह से लोग अब दूसरे के मॉल में जाने लगे हैं। एक समय था, जब एनसीआर के लोगों में जीआईपी मॉल देखने का क्रेज था, लेकिन अब यह मॉल बिकने जा रहा है। इसके अलावा कोविड-19 महामारी के बाद दुकानों के बंद होने और इसी मॉल के आसपास कई नए मॉल खुलने से भी जीआईपी मॉल के कारोबार को घाटा हो रहा है।

147 एकड़ में फैला है मॉल
खबर के मुताबिक, एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड के प्रमोटर, नोएडा में द ग्रेट इंडिया प्लेस (The Great India Place), गार्डन्स गैलेरिया मॉल (Gardens Galleria Mall), वर्ल्ड्स ऑफ वंडर (Worlds of Wonder), एम्यूजमेंट पार्क (Amusement Park) और किडजानिया (Kidzania) का संचालन करते हैं। अब पूरे 147 एकड़ के डेवलेपमेंट को बेचने की तैयारी कर रहे हैं। इसे करीब 2 हजार करोड़ रुपये में बेचने के लिए बातचीत चल रही है। यहां की खाली जमीन को नया खरीदार आगे चलकर डेवलप कर सकता है। यहां अभी करीब 1.7 मिलियन वर्गफीट क्षेत्र डेवलप करने के लिए उपलब्ध है। जो भी इसे खरीदेगा, वो इस खाली जमीन का इस्तेमाल आवासीय या कमर्शियल बिल्डिंग बनाने के लिए कर सकता है। जानकारों के मुताबिक, ये जगह एनसीआर की प्रमुख जगहों में से एक है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.