द कश्मीर फाइल्स यूपी में हुई टैक्स फ्री, योगी आदित्यनाथ ने लगाई मोहर

बड़ी खबर : द कश्मीर फाइल्स यूपी में हुई टैक्स फ्री, योगी आदित्यनाथ ने लगाई मोहर

द कश्मीर फाइल्स यूपी में हुई टैक्स फ्री, योगी आदित्यनाथ ने लगाई मोहर

Google Image | द कश्मीर फाइल्स

Noida Desk : कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन और हिंसा के मुद्दे पर बनी द कश्मीर फाइल्स इस समय देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। देश के तमाम राज्य अब तक इस फिल्म को टैक्स फ्री कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर लगातार उत्तर प्रदेश के लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे थे। योगी ने प्रदेश में टैक्स मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। फिल्म के निर्देशन विवेक गंगोत्री ने किया है। फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अच्छी कमाई कर रही है।

बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन
निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को रिलीज कर दी गई है और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। जगह जगह पर लोग परिवार और दोस्तों के साथ फिल्म को थिएटर में जाकर देखने जा रहे हैं। हाल में ही पीएम मोदी से मुलाकात के एक दिन बाद एक अन्य राज्य ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की। सोशल मीडिया पर जमकर लोग विवेक गंगोत्री की बनाई गई फिल्म कश्मीर फाइल्स की तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है और 1990 में पंडितों के उसे हुई हिंसा को दिखाया गया है।

इन राज्यों में टैक्स फ्री
फिल्म की कहानी दर्शकों के दिल को छू रही है। ज्यादातर दर्शक फिल्म देखने के बाद बेहद भावुक हो रहे हैं। सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म ऊपर लोग इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं। अभी तक कई राज्यों ने कश्मीर फाइल्स को टैक्स मुक्त कर दिया है। 'द कश्मीर फाइल्स' को कर्नाटक सरकार ने भी टैक्स फ्री कर दिया है। इससे पहले हरियाणा, गुजरात और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फिल्म को राज्यों में टैक्स फ्री किया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सोमवार को सोमवार टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी है।

बीजेपी नेता नीरज सिंह ने पत्र लिखकर की थी मांग
भारतीय जनता पार्टी के नेता और रक्षा मंत्री के बेटे नीरज सिंह ने योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश से टैक्स फ्री करने की मांग की थी। नीरज सिंह ने पत्र में लिखा, “कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार की सच्चाई सामने लाने वाली इस चलचित्र का प्रचार प्रसार सुगम और सुलभ हो सके, इसके लिए इस फिल्म को कर मुक्त करने के लिए विचार कर निर्णय लेने की कृपा करें। ताकि प्रदेश का हर वर्ग का नागरिक इस चलचित्र को देख सके। आपका यह निर्णय प्रदेश के नागरिकों के लिए एक उपकार होगा।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.