BIG NEWS : नोएडा के इन दो सेक्टरों में बनेंगे नए थाने, जमीन देने के लिए अथॉरिटी ने प्रस्ताव पास किया

नोएडा के इन दो सेक्टरों में बनेंगे नए थाने, जमीन देने के लिए अथॉरिटी ने प्रस्ताव पास किया

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

नोएडा शहर में दो नए थाने बनाए जाएंगे। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था। राज्य सरकार ने गौतमबुद्ध नगर जिले में 4 नए थानों को मंजूरी दी है। इनमें से 2 नए थाने नोएडा शहर में बनाए जाने हैं। एक थाना सेक्टर-106 और दूसरा सेक्टर-143 में बनाया जाएगा। थानों को जमीन देने के लिए प्राधिकरण के बोर्ड में सोमवार को प्रस्ताव रखा गया है। जिस पर प्राधिकरण बोर्ड ने भू-उपयोग परिवर्तन करने के लिए शहर के लोगों से आपत्ति और सुझाव मांगने का निर्देश दिया है। आपत्तियों और सुझावों का निस्तारण करने के बाद राज्य सरकार से इस प्रस्ताव पर अनुमति ली जाएगी।

नोएडा प्राधिकरण की पिछली बोर्ड बैठक में भी यह प्रस्ताव रखा गया था। जिसमें 4 पुलिस थानों को जमीन देने की मांग पुलिस कमिश्नरेट की ओर से की गई थी। जमीन देने के लिए प्राधिकरण ने पिछली बोर्ड बैठक में ही सहमति दे दी थी। इस बार सेक्टर-106 सेक्टर-143 को चिन्हित करके जमीन की उपलब्धता पर विचार किया गया है। प्राधिकरण बोर्ड ने दोनों सेक्टरों में जमीन देने के लिए मंजूरी दे दी है, लेकिन इसके लिए ग्रीन बेल्ट को समायोजित करना होगा। 

विकास प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों सेक्टरों की ग्रीन बेल्ट का उपयोग परिवर्तन करना पड़ेगा। इसके लिए शहर के लोगों से आपत्तियां और सुझाव मांगना अपरिहार्य है। प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जल्दी शहर के लोगों से लैंड यूज़ बदलने के प्रस्ताव पर आपत्तियां मांगी जाएंगी। पब्लिक की ओर से मिलने वाली आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद यह प्रस्ताव शासन को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। आपको यह भी बता दें कि नोएडा विकास प्राधिकरण दोनों थानों की स्थापना के लिए जमीन का आवंटन निशुल्क करेगा। इसके लिए भी आने वाली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.