गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन की संख्या 1600 से पार पहुंची, देखिए अपने सेक्टर, सोसायटी और गांव की स्थिति

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन की संख्या 1600 से पार पहुंची, देखिए अपने सेक्टर, सोसायटी और गांव की स्थिति

गौतमबुद्ध नगर में कन्टेनमेंट जोन की संख्या 1600 से पार पहुंची, देखिए अपने सेक्टर, सोसायटी और गांव की स्थिति

Google Photo | Symbolic Photo

Contenment Zones in Noida : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में मरीजों (Coronavirus Cases in Noida) की पहचान की जा रही है। अब जिला प्रशासन ने रविवार को नई कंटेनमेंट जोन की लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार गौतमबुद्ध नगर में टोटल कंटेनमेंट जोन की संख्या 1633 हो गई है।

गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की गई है। नई लिस्ट में 1633 कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हालांकि, इस बार कंटेनमेंट जोन सील नहीं किए जा रहे हैं। लोगों के आवागमन पर भी कोई रोक नहीं लगाई गई है। 

गौर सिटी में 173 लोग कोरोना संक्रमित : जिले में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटीज एक बार फिर कोरोना का गढ़ बन गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा बुरा हाल गौर सिटी-2 का है। गौर सिटी-2  में  110 लोग इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। जबकि गौर सिटी-1 के 63 लोगों को संक्रमण हुआ है। इनमें से काफी लोग डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेट हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुटा है।

नई कन्टेनमेंट जोन की लिस्ट के अनुसार ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सोसाइटी में इस समय बुरा हाल मचा हुआ है। अरिहंत आर्डेन में कोरोना वायरस के 39 एक्टिव मामले है। ECO VILLAGE-1 सोसाइटी में 8 और PANCHSHEEL GREEN-1 में  भी इस समय 8 कोरोना के एक्टिव मामले है। इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-74 में स्थित सुपरटेक केपटाउन हाउसिंग सोसाइटी में 18 मामले एक्टिव है।

रविवार की रिपोर्ट : गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जनपद में 700 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। हालांकि इस दौरान 147 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर चले गए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से जनपद में 3 लोगों की मौत हो गई है। इससे मृतकों की संख्या 103 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि जनपद में फिलहाल 3327 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। नए मरीजों की संख्या के साथ ही जिले में अब तक कुल मामलों की संख्या 30530 हो गई है। कुल 27100 मरीज ठीक हो कर घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

पूरी लिस्ट को देखने के लिए ज़ूम करें

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.