मरीजों का आंकड़ा 180 के पार पहुंचा, 66 नए मामलों की पुष्टि

Corona Cases In Noida : मरीजों का आंकड़ा 180 के पार पहुंचा, 66 नए मामलों की पुष्टि

मरीजों का आंकड़ा 180 के पार पहुंचा, 66 नए मामलों की पुष्टि

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : देश के साथ-साथ गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटों में 66 नए मामलों की पुष्टि हुई है। लगातार बढ़ रहे संक्रमित मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 18 मरीज ठीक हुए है। कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 185 पहुंच गई है। चिंता की बात यह है कि 2023 में यह आंकड़ा सबसे अधिक है।

“सावधानी नहीं बरती तो बढ़ेंगे मामले”
सब वैरिएंट एक्सबीबी 1 जिम्मेदार है। हाल में आए रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। जिले में मिले मरीजों में यह वैरिएंट पाया गया है। इसके अलावा एक्सबीबी.1.5, एक्सबीबी.2.3 सब वैरिएंट के मरीज भी है। सीनियर डॉक्टर्स का कहना है कि आने वाले दिनों में अगर सावधानी नहीं बरती गई तो कोविड-19 में बढ़ोतरी होगी। जो नई लहर का रूप ले सकती है।

मास्क का प्रयोग करें : सीएमओ
सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा ने निजी अस्पतालों को अलर्ट पर किया गया है। प्रतिदिन एक हजार से अधिक जांच जिले में की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एल-1 और एल-2 श्रेणी के चार-चार अस्पतालों को मरीजों के इलाज के लिए अलर्ट मोड पर रखा है। लोगों से अपील की जा रही है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं। मास्क का प्रयोग करें।

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएमओ ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर किसी मरीज को परेशानी है तो 18004192211 पर कॉल कर सकते है। यहां से उनको पूरी मदद की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशासनिक सतर्कता और इंतजामों को भी पुख्ता किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.