इस व्यक्ति की गलती से जल रहा शहर, तेज धूप के आगे 300 पानी के टैंकर विफल

नोएडा में आग का तांडव : इस व्यक्ति की गलती से जल रहा शहर, तेज धूप के आगे 300 पानी के टैंकर विफल

इस व्यक्ति की गलती से जल रहा शहर, तेज धूप के आगे 300 पानी के टैंकर विफल

Tricity Today | नोएडा में आग का तांडव

Noida News : सिटी सेंटर के पास सेक्टर-32 के डंपिंग ग्राउंड में आग का तांडव जारी है। लगातार आग सुलगती जा रही है। अभी तक करीब 300 टैंकर पानी का इस्तेमाल आग बुझाने में हो चुका हैं। उसके बावजूद आग लगातार फैलती जा रही है। अब इस सवाल का जवाब भी जांच के दौरान मिल गया कि यहां पर आग कैसे लगी। इस सभी सवालों के जवाब गौतमबुद्ध नगर के सीएफओ (चीफ फायर ऑफिसर) प्रदीप चौबे ने दिए हैं।

अब तक करीब 300 टैंकर पानी लगा
प्रदीप चौबे ने बताया कि यह आग होली की शाम (सोमवार) को लगी थी। उनको जैसे ही सूचना मिली, तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर रवाना की गई। जैसे-जैसे आग ने विकराल रूप धारण किया, वैसे ही फायर ब्रिगेड की संख्या बढ़ा दी गई। सोमवार देर रात से फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं। ये फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां अभी तक करीब 15-20 बार पानी ला चुकी है। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण से 20 टैंकर मिले हैं। कुल मिलाकर अभी तक करीब 300 टैंकर पानी आग बुझाने में लगा चुका है।

इस वजह से आसान नहीं आग बुझाना
यह आग करीब 2 किलोमीटर लंबे और ढाई किलोमीटर चौड़े इलाके में लगी है। जहां पर आग लगी, वहां पर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा सूखे पत्तों और पेड़ की लकड़ियों को वेस्ट किया जाता है, जिसकी वजह से आग को बुझाने में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। इस आग को बुझाना आसान नहीं है। तेज धूप और चलती हवा परेशानी बनी हुई है।

कैसे लगी आग
जांच में पता चला है कि यह आग किसी व्यक्ति के द्वारा लगाई गई है। नोएडा के अधिकारी का कहना है कि शरारती तत्वों के लोगों ने इस घटनाओं को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इसको लेकर कुछ अहम सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उसके खिलाफ कठोर एक्शन लिया जाएगा।

आम जनता को परेशानी
जहां पर आग लगी है, उसके आसपास काफी संख्या में लोग रहते हैं। यह इलाका काफी रिहायशी है, जिसकी वजह से लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की वजह से दूर तक दुर्गंध आ रही है। लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.