फ्रैक्चर ठीक कराने आया था मरीज, लेकिन डॉक्टरों ने कर दिया दिल का ऑपरेशन

नामी अस्पताल के डॉक्टरों ने ली बुजुर्ग की जान : फ्रैक्चर ठीक कराने आया था मरीज, लेकिन डॉक्टरों ने कर दिया दिल का ऑपरेशन

फ्रैक्चर ठीक कराने आया था मरीज, लेकिन डॉक्टरों ने कर दिया दिल का ऑपरेशन

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा के एक नामी अस्पताल पर डॉक्टरों पर लापरवाही करने का आरोप लगा है। परिजनों ने डॉक्टरों की लापरवाही के वजह से एक युवक की मौत का आरोप लगाया गया है। इलाज के दौरान मौत होने के बाद डॉक्टरों के खिलाफ परिजनों ने जमकर हंगामा किया है। उनका आरोप है कि पैर में चोट लगने के बाद मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने हार्ट का ऑपरेशन कर दिया। इस लापरवाही के वजह से मरीज की मौत हुई है। यह पूरा घटना सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल का है।

परिजनों का आरोप
परिजनों के मुताबिक, बुजुर्ग दिनेश सक्सेना के शनिवार रात बेड से गिरने के कारण पैर में फ्रैक्चर हुआ था। परिजनों ने फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया। दिनेश सक्सेना गाजियाबाद के रहने वाले थे। परिजनों का कहना है कि डाक्टरों ने पैर के फ्रैक्चर का ऑपरेशन करने के बजाय मरीज की एंजियोग्राफी जांच के बाद एंजियोप्लास्टी कर दी। जबकि पूर्व में मरीज की दो बार एंजियोप्लास्टी हो चुकी थी। पैर का समय पर ऑपरेशन नहीं किया। डॉक्टरों ने मरीज का गलत ऑपरेशन कर दिया। मरीज की मौत होने के बाद डॉक्टरों ने शव देने से आनाकानी की। शक होने पर जब डॉक्टरों से पूछा गया तो शाम करीब पांच बजे मौत की जानकारी दी गई। परिजनोंं ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी।

अस्पताल प्रबंधन का बयान
सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा शांत करवाया। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं इस मामले में फोर्टिस अस्पताल प्रबंधन का कहना है हिप फ्रैक्चर की शिकायत पर मरीज अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसे हृदय, मधुमेह के साथ सीओपीडी की बीमारी थी। अन्य बीमारी का पहले इलाज शुरू किया गया था। अस्पताल पर लगाए गए आरोप गलत है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.