एक्सप्रेसवे का जाम खत्म, एक जून को आपस में जुड़ जाएंगे 20 सेक्टर, सोसायटी और गांव

नोएडा के लाखों निवासियों के लिए खुशखबरी : एक्सप्रेसवे का जाम खत्म, एक जून को आपस में जुड़ जाएंगे 20 सेक्टर, सोसायटी और गांव

एक्सप्रेसवे का जाम खत्म, एक जून को आपस में जुड़ जाएंगे 20 सेक्टर, सोसायटी और गांव

Tricity Today | नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे | File Photo

Noida News : नोएडा शहर के लाखों लोगों के लिए काम की खबर है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेकटर-142 एडवेंट इमारत के सामने बन रहे अंडरपास का काम 30 मई तक पूरा करने की तैयारी है। अभी तक करीब 98 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। ऐसे में एक जून से लोगों के लिए यह अंडरपास शुरू हो सकता है। इसके बनने से करीब एक दर्जन सेक्टर और हाउसिंग सोसाइटी में रहने वालों को बड़ा फायदा मिलेगा। नोएडा नार्थ और नोएडा साउथ आपस में जुड़ जाएंगे। एक्सप्रेसवे के नीचे ट्रैफिक जाम ख़त्म होगा।

अंडरपास का निर्माण पूरा करने में लगे दो साल
अंडरपास का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने जून-2020 में शुरू करवाया था। शुरुआती लागत करीब 43.22 करोड़ रुपये से हुई थी, जो अब बढ़कर 46.86 करोड़ रुपये पहुंच चुकी है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि चार लेन का ये अंडरपास होगा और इसकी लंबाई करीब 830 मीटर है। अंडरपास एक ओर से सेक्टर-142 और दूसरी ओर से सेक्टर-168 से जुड़ा हुआ है। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि अंडरपास को ट्रैफिक के लिए खोले जाने से पहले रोड इंजीनियरिंग के कुछ परीक्षण होते हैं, जो जल्द शुरू हो जाएंगे।

एक्सप्रेसवे पर ट्रैफ़िक जाम खत्म हुआ
नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि अंडरपास के काम के लिए अब एक्सप्रेसवे पर कोई बैरिकेडिंग नहीं हो रखी है। ऐसे में यहां पर ट्रैफिक का अटकाव खत्म हो चुका है। गौरतलब है कि अंडरपास के दौरान कई बार सड़क धंसी, जिससे लोगों को लंबे जाम में फंसना पड़ा। यहां क़रीब दो साल से रोजाना हजारों वाहन चालक ट्रैफिक जाम से जूझते थे। 

इन इलाकों को होगा फायदा
सेक्टर-135, सेक्टर-136, सेक्टर-137, सेक्टर-141, सेक्टर-142, सेक्टर-167, सेक्टर-168, गांव गढ़ी शहदरा, वाजीदपुर, मंगरौली और छपरौली आदि के लाखों निवासियों को काफी सहूलियत हो जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.