पिता का फर्जी किरायेदार बन किया युवक का अकाउंट खाली, एफआईआर दर्ज

नोएडा में साइबर क्राइम : पिता का फर्जी किरायेदार बन किया युवक का अकाउंट खाली, एफआईआर दर्ज

पिता का फर्जी किरायेदार बन किया युवक का अकाउंट खाली, एफआईआर दर्ज

Google Images | Symbolic images

Noida News : शहर में साइबर ठगों ने पैर पसारे हुए हैं। वहीं साइबर ठगी के मामले लगातार देखने को मिलते हैं। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर कमिश्नर के द्वारा साइबर क्राइमऑफिस भी खोला गया है। लेकिन इसके बावजूद ठगी के मामले कम होते  नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में ताजा मामला सेक्टर-20 थाना क्षेत्र से सामने आया है जिसमें पिता का किराएदार बनकर एक युवक से ठगी की गई।

क्या है पूरा मामला 
पुलिस को दी शिकायत में विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि वह नोएडा के सेक्टर 27 में परिवार के साथ रहते हैं। उनके पिता का जयपुर में एक मकान है जिस में किराए पर एक परिवार रहता है। किराए के पैसों के लिए विजय ने अपने पिता को कहा था कि किराएदार उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दे। पिता ने किराएदार को विजय का नंबर भेज दिया था। जिसके बाद कुछ दिनों पहले उसे किसी अज्ञात नंबर से कॉल आया था। उसने बताया कि वह पप्पू सिंह बोल रहा है साथ ही वह उनके पिता के जयपुर वाले मकान में किराए पर रहता है। पप्पू ने कहा कि वह किराए के पैसे उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहता है। इसके लिए विजय अपनी बैंक डिटेल्स उसे शेयर कर दे। उस समय काफी जल्दी में था इसकी वजह से अपने बैंक डिटेल जालसाज को भेज दी। पप्पू ने कहा कि वह कि उसका किराया 12,500 है।  लेकिन पहले वह 10,000 भेज रहा है। अगर पैसे आ जाए तो विजय एक बार उसे कॉल कर बता दे। जिसके बाद जालसाज ने बचे हुए पैसे ट्रांसफर किये। झांसे में लेने के लिए जालसाज ने कहा कि उसने 2,500 की जगह 25 हजार रुपये भेज दिए है बचे हुए 22,500 विजय सम्बंधित खाते में वापस भेज दे। 

जांच में जुटी पुलिस 
ऐसा करते करते जालसाज ने 35,000 रुपये विजय से ऐंठ लिए है। जब पीड़ित ने अपनी बैंक डिटेल देखी तो वहां कोई पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ था। इसको लेकर अब पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई है। सेक्टर-20 थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.