रिटायर्ड आईएएस महिला के घर 15 लाख की चोरी का 24 घंटे में खुलासा, नौकर ने 6 साल का भरोसा तोड़ा

नोएडा पुलिस को कामयाबी : रिटायर्ड आईएएस महिला के घर 15 लाख की चोरी का 24 घंटे में खुलासा, नौकर ने 6 साल का भरोसा तोड़ा

रिटायर्ड आईएएस महिला के घर 15 लाख की चोरी का 24 घंटे में खुलासा, नौकर ने 6 साल का भरोसा तोड़ा

Tricity Today | गिरफ्तार आरोपी

Noida News : "नौकर" शब्द सुनने में जितना आसान होता है, उतनी ही बड़ी जिम्मेदारी होती है। अगर मालिक कहीं पर जाता है तो नौकर के ऊपर ही लाखों-करोड़ों रुपए का सामान छोड़कर चला जाता है, लेकिन नोएडा में एक नौकर ने अपना 6 साल का विश्वास मिट्टी में मिला दिया। नोएडा में झारखंड कैडर की रिटायर्ड आईएएस महिला अधिकारी अपने नौकर के भरोसे घर छोड़ कर चली गई। वापस आकर पता चला कि नौकर ने घर में 15 लाख रुपए की चोरी की है। मामले की शिकायत पुलिस के पास गई और पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा करते हुए आरोपी नौकर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के सामने रोते हुए नौकर ने अपना जुर्म कबूल किया है।

धीरे-धीरे गायब हुआ 15 लाख रुपए का सामान
नोएडा के सेक्टर-128 में स्थित जेपी विश टाउन हाउसिंग सोसायटी में प्रवीण होरो सिंह अपने परिवार के साथ रहती हैं। प्रवीण होरो सिंह की घर की अलमारी में एक सोने का हार, तीन जोड़ी कान के टॉप्स, एक जोड़ी कान के कुंडल, एक सोने का कड़ा, एक सोने का ब्रेसलेट, एक सोने की अंगूठी और एक बारीक सोने आदि रखी हुई थी। बीते 22 दिसंबर से उनके घर से यह सामान धीरे-धीरे गायब होने लगा।

31 मार्च को हुआ मुकदमा दर्ज
पुलिस का कहना है कि पहले रिटायर्ड आईएएस महिला अधिकारी ने घर में खुद इस मामले में बातचीत की थी, लेकिन जब सबने मना कर दिया तो उन्होंने बीते 31 मार्च को सेक्टर-126 थाना पुलिस को मामले की शिकायत दी।

कुल 24 घंटे में हुआ मामले का खुलासा
पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर चोरी का मुकदमा पंजीकृत किया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने घर में काम करने वाले नौकर और ड्राइवर को संदिग्ध मानते हुए पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ में पता चला कि नौकर ही काफी समय से घर में चोरी कर रहा था। नोएडा पुलिस ने नौकर योगेंद्र निवासी बुलंदशहर के कब्जे से मालकिन के घर से चोरी किए गए सामान को बरामद किया। जिनकी कीमत करीब 15 लाख रुपए है। इस तरह पुलिस ने कुल 24 घंटे में मामले का खुलासा किया है।

6 सालों से नौकर के रूप में काम कर रहा था योगेंद्र
पुलिस जांच में पता चला है कि रिटायर्ड आईएएस अधिकारी के घर योगेंद्र करीब 6 सालों से नौकर के रूप में काम कर रहा था। ऐसे में पूरे परिवार को योगेंद्र के ऊपर पूरा विश्वास था। अगर कहीं चले जाते थे तो योगेंद्र के हाथ में घर की चाबी सौंप देते थे, लेकिन योगेंद्र बीते 6 सालों से जिस थाली में खा रहा था। उसी में छेद करके मालकिन के साथ एक बड़ा विश्वासघात किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.