खुशखबरी : नोएड़ा के इस सेक्टर में प्राधिकरण पार्किंग बनाने जा रहा है, लोगों को मिलेगी सहूलियत

नोएड़ा के इस सेक्टर में प्राधिकरण पार्किंग बनाने जा रहा है, लोगों को मिलेगी सहूलियत

Tricity Today | Noida

नोएडा के सेक्टर-12 में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। अब प्राधिकरण सेक्टर-12 के ए ब्लॉक में नर्सरी स्कूल के कब्जे वाली जमीन को पार्किंग बनाने की तैयारी में है। प्राधिकरण ने इस संबंध में स्थानीय लोगों से सुझाव और आपत्तियां मांगी थी। लोगों ने पार्किंग के लिए सहमति दे दी है। हालांकि कुछ आपत्तियां भी आई थीं, जिनके निस्तारण का काम लगभग पूरा हो गया है। पार्किंग बनने से स्थानीय लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि इस जमीन पर 50 से ज्यादा वाहन खड़े किए जा सकेंगे।

बताते चलेंकि सेक्टर-12 शहर का एकमात्र सेक्टर है, जिसमें ए से जेड तक ब्लॉक बने हैं। साथ ही शहर के सबसे पुराने सेक्टरों में से भी एक है। इसलिए यहां लोगो की भारी संख्या रहती है। खास तौर पर सेक्टर-58, 59, 60, 62 जैसे कमर्शियल सेक्टर में काम करने वाले लोग सेक्टर-12 में रहना पसंद करते हैं। यहां से उन्हें सुविधाएं मिल जाती हैं। जब पार्किंग की कमी होती है, तो लोग सड़कों पर गाड़ी पार्क करते हैं। इस वजह से सड़कों की चौड़ाई भी सिमटती जा रही है। लोगों को गाड़ियां पार्क करने में भी समस्या आती है।

लोगों की समस्या को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-12 के भूखंड संख्या ए-107 में नर्सरी स्कूल के लिए नियोजित भूमि का भू-प्रयोग बदलकर उसे पार्किंग बनाने की योजना तैयार की है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने लोगों से सुझाव और आपत्तियां मांगी थीं। प्राधिकरण ने लोगों के सुझावों को स्वीकार कर लिया है। आपत्तियों के निस्तारण का काम तकरीबन पूरा हो चुका है। यहां के निवासियों ने इस जमीन पर पार्किंग बनाने की योजना का स्वागत किया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पार्किंग बेहद जरूरी है। जल्दी ही यहां पर पार्किंग शुरू हो जाएगी। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि यह भूखंड करीब 2 हजार वर्ग मीटर का है। इसमें 50 से ज्यादा गाड़ियों को पार्क करने की क्षमता है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.