जन्माष्टमी के दिन कई रास्तों पर रहेगी नो-एंट्री, जानिए रूट प्लान

नोएडा से जुड़ी बड़ी खबर : जन्माष्टमी के दिन कई रास्तों पर रहेगी नो-एंट्री, जानिए रूट प्लान

जन्माष्टमी के दिन कई रास्तों पर रहेगी नो-एंट्री, जानिए रूट प्लान

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : घर से निकलने से पहले नोएडावासी इस खबर को जरूर पढ़ लें। जन्माष्टमी को लेकर शहर में तैयारी अंतिम दौर में हैं। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वह इस्कॉन मंदिर की तरफ और मंदिर से जुड़े मार्गों पर आने से बचें। नोएडा पुलिस ने कई रास्तों को डायवर्जन किया है। जिसके कारण जन्माष्टमी के दिन कई मार्गों पर आवाजाही बाधित रहेगी। इस्कॉन मंदिर के आसपास से जुड़े मार्ग गुरुवार की देर रात से बंद कर दिए जाएंगे। इस मार्ग पर केवल भक्तों को चलने की अनुमति होगी।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
  1. एनटीपीसी अंडरपास चौराहा से गिझोड़ बत्ती, गिझोड़ बत्ती से एनटीपीसी अंडरपास की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।
  2. जिन वाहनों को कार्यक्रम स्थल की ओर आना है। वह वाहन एडोब बिल्डिंग के बराबर में बनी पार्किंग में अपने कार को पार्क कर पैदल मंदिर में जा सकेंगे।
  3. वीवीआइपी पार्किंग में आने वाले भक्त सेक्टर-33 तिराहा से प्रवेश कर शिल्प हॉट पार्किंग में वाहन खड़ा कर सकेंगे।
  4. एलिवेटेड रोड के ऊपर यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा। इस्कॉन मंदिर के एलिवेटेड रोड से वाहनों के उतरने और चढ़ने पर प्रतिबंध रहेगा।
  5. सेक्टर-19 सनातन धर्म मंदिर के आसपास के मार्गो पर वाहनों के आने-जाने पर रोक रहेगी। 
  6. सेक्टर-2 मंदिर के पास संदीप पेपर मिल चौक और गोल चक्कर चौक के बीच वाहन नहीं चल सकेंगे।
  7. ट्रैफिक विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, 9971009001 इस नंबर पर संपर्क कर वाहन चालक और अधिक जानकारी ले सकते हैं।
लाखों की संख्या में भक्तों की आने की उम्मीद
सेक्टर-33 इस्कान मंदिर के मीडिया प्रभारी एकांत धाम दास ने बताया कि दो साल तक कोरोना महामारी के कारण जन्माष्टमी के पर्व पर आम भक्तों के दर्शन नहीं हो पा रहे थे। इस बार लाखों की संख्या में भक्तों की आने की उम्मीद है। मंदिर परिसर को रंग बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया हैं। सिंगापुर, अमेरिका, कनाडा, मारिशस व फ्रांस के भक्त जन्माष्टमी के मौके पर नोएडा पहुंच चुके हैं। मंदिर में सीसीटीवी कैमरा और 500 से अधिक वालंटियर व्यवस्था संभालेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.