नोएडा के इन 3 स्कूलों की सोमवार को होगी पेशी, प्रिंसिपल और अभिभावक आमने-सामने बैठेंगे

एक्शन मोड में बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी : नोएडा के इन 3 स्कूलों की सोमवार को होगी पेशी, प्रिंसिपल और अभिभावक आमने-सामने बैठेंगे

नोएडा के इन 3 स्कूलों की सोमवार को होगी पेशी, प्रिंसिपल और अभिभावक आमने-सामने बैठेंगे

Tricity Today | बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी | File Photo

Noida News : शहर के जो स्कूल शिक्षा के अधिकार (RTE) के तहत बच्चों के एडमिशन नहीं ले रहे हैं। उन स्कूलों के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है। अब गौतमबुद्ध नगर जिले की बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने जिले के 3 नाम की स्कूलों को बुलाया है। स्कूलों के प्रिंसिपल और अभिभावकों को आमने सामने बैठाया जाएगा। फिर स्कूल वालों से पूछा जाएगा कि बच्चों के एडमिशन क्यों नहीं कर रहे हैं।

फिलहाल इन 3 स्कूलों को बुलाया
बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने ट्राईसिटी टुडे टीम से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी 15 मई को जिले में स्थित समरविले स्कूल, द मिलेनियम इंटरनेशनल स्कूल और लोटस वैली स्कूल को बुलाया गया है। सबसे ज्यादा समरविले स्कूल की शिकायत मिली है। आरटीई के तहत इस स्कूल ने एक भी एडमिशन नहीं लिया है। इसके अलावा द मिलेनियम स्कूल और लोटस वैली स्कूल की भी काफी शिकायत मिली हैं। जिसकी वजह से तीनों स्कूल को आगामी 15 मई सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने दफ्तर में बुलाया है। वहां पर अभिभावकों को भी बुलाया गया है। दोनों को आमने-सामने बैठकर समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा।

कई स्कूलों को भेजे नोटिस, सबका होगा एडमिशन : ऐश्वर्या लक्ष्मी
ऐश्वर्या लक्ष्मी का कहना है कि इनके अलावा भी काफी स्कूलों की शिकायत मिली हैं, उनको भी नोटिस भेजा गया है। बहुत ही जल्द उनको भी बुलाकर अभिभावकों से आमने-सामने करवाया जाएगा। जहां पर भी दिक्कतें आ रही है, उसका समाधान करवाया जाएगा। उनका कहना है कि शिक्षा के अधिकार के तहत कोई भी बच्चा एजुकेशन से वंचित ना हो। इसको लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पहले बीते 3 मई को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने नोटिस भेजकर जिले के 13 नामचीन स्कूलों को बुलाया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.