नोएडा के इन स्थानों पर हादसों का खतरा ज्यादा, ट्रैफिक डीसीपी ने बताई बचने की टिप्स

Ground Reporting : नोएडा के इन स्थानों पर हादसों का खतरा ज्यादा, ट्रैफिक डीसीपी ने बताई बचने की टिप्स

नोएडा के इन स्थानों पर हादसों का खतरा ज्यादा, ट्रैफिक डीसीपी ने बताई बचने की टिप्स

Tricity Today | नोएडा में कई ऐसे यू-टर्न है, जहां पर अभी तक रिफ्लेक्टर नहीं लगे

Noida News : नोएडा में कई ऐसे यू-टर्न है, जहां पर अभी तक रिफ्लेक्टर नहीं लगे है। जिसके कारण ठंड के दिनों में अक्सर ऐसी जगाहों पर हादसे होने के मौके बढ़ जाते है। ऐसे मे यू-टर्न पर रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर बहुत जरूरी है। इस पर डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाह का कहना है कि ऐसी जगहों पर लगातार रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर लगाने के प्रयास चल रहा है और आम जनता भी इसमे यह बता सकती है कि किन जगाहों पर पुलिस को रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर लगाने चाहिए।

हर यू-टर्न पर रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर लगाए जाए
नोएडा में अलग-अलग जगाहों पर स्तिथ यू-टर्न पर कोई भी रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर नहीं लग रहे है, जोकि एक बड़े हादसे को बुलावा दे रहे हैं। अक्सर हमको ठंड के समय मे सुबह और देर रात में धुंद की वजह से यू-टर्न, गोलचक्कर और चौराहों पर हादसे देखने को मिलते है। ऐसे में उन्ही जगाहों पर रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर न लगे होने की वजह से वहां पर बेहद गंभीर हादसे होने के चांस कई गुना बढ़ जाते है। तो ऐसे में ट्रैफिक पुलिस को यह सुनिचित करना चाहिए कि ठंड में धुंध के बढ़ जाने के साथ ही हर चौक-चौराहे और हर यू-टर्न पर रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर लगए जाए। ताकि रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर ना लगे होने की वजह से जो हादसे देखने को मिलते है, उनमें कमी आए।  

जनता दें जानकारी
इस पर हमारी टीम ट्राईसिटी टुडे डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाह ने बताया कि ठंड के बढ़ जाने के चलते संबंधित विभाग को रिफ्लेक्टर लगने को लेकर अवगत कराया गया है। गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने डीएनडी और जहा दुर्घटना होने के मौके ज्यादा होते है। वह पर रिफ्लेक्टर लागए भी गए है। वहीं, उन्होंने बताया कि एक निजी कंपनी के सहोयग से ट्रैफिक पुलिस के द्वारा ग्रेटर नोएडा से नोएडा आते वक़्त जो यू-टर्न और गोलचक्कर है वह पर भी ब्लिंकर लागए गए है। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर लगाने की कवायद जारी रहेगी। आगे उन्होंने बताया कि हम आम जनता से भी पूछ रहे है कि जहा उनको लगता है कि रिफ्लेक्टर-ब्लिंकर लगने चाहिए, वो हमको इसपर सुझाव दे सकते है।

धीमी गति से वाहन चलने की अपील 
सुबह और देर रात में ठंड की वजह से पड़ने वाली धुंध की वजह से होने वाले हादसों पर डीसीपी ने बताया कि पिछले वर्ष के मुकालबे इस बार कोहरे की स्थिति बेहतर है और रोजाना सुबह यातायात बुलेटिन भी जारी होता हैं, जिसमें कोहरे और ट्रैफिक जाम की स्तिथि भी बताई जाती है। रात में वाहन चलाते वक्त लोगों को धीमी गाती से वाहन चलाना चाहिए। फोग लाइट जलाकर वाहन चलाना चाहिए और अपने वाहन के पीछे भी अगर लोग रिफ्लेक्टर लगा कर चलेंगे तो भी हादसों में काफी कमी देखने को मिल सकती है।

नोएडा से ऋषभ खारी की रिपोर्ट

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.