नोएडा : चोरों ने नोएडा पुलिस को दिया चैलेंज, पुलिस क्वार्टर से लाखों रुपये के जेवरात लेकर हुए गायब

चोरों ने नोएडा पुलिस को दिया चैलेंज, पुलिस क्वार्टर से लाखों रुपये के जेवरात लेकर हुए गायब

Google Photo | Symbolic Photo

यूपी की सबसे हाईटेक नोएडा पुलिस आजकल चोरों के सामने बेबस नजर आ रही है। सोमवार को शहर के शातिर चोरों ने सेक्टर-39 थाना क्षेत्र के सेक्टर-40 में बने पुलिस क्वार्टर में सेंध लगा दी। चोर, एक महिला कॉन्स्टेबल सहित दो पुलिसकर्मियों के आवास से लाखों रुपए के जेवरात और दूसरे कीमती सामान उड़ा कर ले गए। जैसे ही इसकी भनक पुलिस के आला अधिकारियों को लगी, चोरों की धरपकड़ के लिए टीमें गठित कर दी गईं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और दूसरे माध्यमों से सुराग हासिल करने की कोशिश कर रही है।

ताला तोड़कर ले उड़े कीमती सामान
अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 में तैनात कांस्टेबल क्लर्क रंजू तथा नोएडा के क्षेत्रीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) में तैनात कांस्टेबल नितिन सेक्टर 40 में बने पुलिस स्टॉफ क्वार्टर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों ने सोमवार को दोनों के घरों का ताला तोड़कर घर में रखे कीमती जेवरात, नगदी तथा अन्य सामान चोरी कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना सेक्टर-39 पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

डीजीपी स्तर के अधिकारी रहते हैं
सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील माने जाने वाले सेक्टर-40 के पुलिस स्टॉफ क्वार्टर से हुई चोरी की वारदात से आला अधिकारी सकते में हैं। वहां रहने वाले लोगों का कहना है कि जब पुलिस वाले ही सुरक्षित नहीं हैं, तो आम जनता की कौन कहे। बताते चलें कि सेक्टर-40 नोएडा का एक वीआईपी सेक्टर है। यहां पर पुलिस के डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी व देश के बड़े व्यवसाई रहते हैं।

चोरों ने लैपटॉप उडाया
दूसरे मामले में थाना सेक्टर-39 क्षेत्र  के सेक्टर-45 में अज्ञात चोरों ने राजेंद्र प्रसाद के घर से लैपटॉप व अन्य सामान चोरी कर लिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में की। इसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर सेक्टर-39 थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.