ऋतु महेश्वरी का यह फैसला नोएडा वासियों की राह करेगा आसान, पढ़िए पूरा मास्टर प्लान

अच्छी खबर : ऋतु महेश्वरी का यह फैसला नोएडा वासियों की राह करेगा आसान, पढ़िए पूरा मास्टर प्लान

ऋतु महेश्वरी का यह फैसला नोएडा वासियों की राह करेगा आसान, पढ़िए पूरा मास्टर प्लान

Tricity Today | ऋतु महेश्वरी

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने शहर में परिवहन व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सिटी बस चलाने की योजना तैयार की है। जिसका प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है। इस योजना के अंतर्गत प्राधिकरण शहर में मिनी सिटी बसें चलाई जाएगी। जिससे शहर के छोटे इलाकों में भी लोग यातायात की सुविधा से वंचित नहीं रहा सकेंगे। इससे लोगों को अधिक फायदा होगा। जल्द ही एजेंसी के चयन के लिए टेंडर जारी कर दिए जाएगे।     

"लास्ट माइल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में मिलेगी मदद" 
नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने बताया कि सिटी बस योजना का प्रस्ताव तैयार हो चुका है। इस योजना के अंतर्गत छोटी बसों को लाने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए जल्द ही टैंडर निकाले जाएंगे। साथ ही इस योजना के जरिए लास्ट माइल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।      

उच्च स्तर पर इस योजना पर काम होना बाकी
आपको बता दें कि अब से पहले नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) द्वारा शहर में सिटी बसें चलाई गई थी, लेकिन इन बसों से  हर महीने करीब 5 करोड़ रुपए तक का घाटा रहा था। ऐसे में एनएमआरसी द्वारा इन बस सेवाओं को बंद कर दिया गया। इसके बाद इससे संबंधित एजेंसी कोर्ट चली गई। ऐसे में प्राधिकरण ने अब शहर में यातायात व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए मिनी सीटें बस सेवाओं का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। उच्च स्तर पर इस योजना पर काम होना बाकी है। इसके बाद ही इसे आगे बढ़ाने के लिए कदम  उठाए जाएंगे। फिलहाल, अधिकारियों के स्तर पर बातचीत चल रही है। इस योजना के जरिये शहर में लोगों को सार्वजनिक परिवहन की सुविधा दिलायी जाएगी। जिसके लिए प्राधिकरण जल्द ही एजेंसी के लिए टेंडर जारी करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.