नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में कई सालों से चल रहा घिनौना खेल, सीएमओ बोले- मुझे नहीं पता, जानिए पूरा मामला

बड़ी खबर : नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में कई सालों से चल रहा घिनौना खेल, सीएमओ बोले- मुझे नहीं पता, जानिए पूरा मामला

नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में कई सालों से चल रहा घिनौना खेल, सीएमओ बोले- मुझे नहीं पता, जानिए पूरा मामला

Google Image | पोस्टमार्टम हाउस

नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस में कई सालों से चल रहा घिनौना खेल, सीएमओ बोले- मुझे नहीं पता, जानिए पूरा मामला Noida News : नोएडा पोस्टमाटम हाउस के बाहर कई सालों से घिनौना खेल चल रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग बेखबर है। सेक्टर-94 स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस में कर्मचारियों के षडयंत्र से एम्बुलेंस और निजी वाहनों से डीप फ्रीजर और कूलर को चोरी कर बिजली से चलने का मामला सामने आया है। गंभीर बात यह है कि इस मामले की सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा और अन्य अफसरों को भनक तक नहीं है। 

क्या है पूरा मामला 
पोस्टमार्टम हाउस के बाहर निजी एम्बुलेंस चालक, शव वाहन संचालक और कर्मचारियों ने एक साथ मिलकर षड्यंत्र रचकर वाहनों को खड़ा करते है। जैसे ही कोई लाश शवगृह में आती है तो वहां पर उपस्थित कर्मचारी खराब होने का बहाना बनाकर साथ आए रिश्तेदारों से डीप फ्रीजर का इंतजाम करने को कहते है। हालांकि, पोस्टमार्टम हाउस में शवों को खराब होने से बचाने के लिए एक कमरे में एयर कंडीशन रूम की व्यवस्था है। 

ऐसे खेला जाता है गेम 
आरोप है कि कर्मचारियों द्वारा एयर कंडीशन को खराब किया गया है। जिससे परिवार से आए लोग शव को खराब होने से बचाने के लिए मजबूरन पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़े शव वाहन चालकों से संपर्क कर हजारों रुपए खर्च कर डीप फ्रीजर किराए पर लेते है। संचालकों को पैसे मिलने के बाद पोस्टमॉर्टम ऑफिस मे तैनात कर्मचारियों, गार्ड, सफाई कर्मचारियों को कमीशन दिया जाता है। इन वाहनों में लगे डीप फ्रीजर को चलने के लिए बिजली चोरी की जाती है। 

सीएमओ को कुछ पता नहीं
इससे भी गंभीर बात यह है कि सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा को इस मामले की भनक तक नहीं है। 'ट्राईसिटी टुडे' ने इस मामले को लेकर सुनील कुमार शर्मा से बातचीत की। उन्होंने बताया, "यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। अगर इस मामले में कोई शिकायत मिलती है तो मामले की जांच की जाएगी। इसके अलावा जो भी अधिकारी या कर्मचारी जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।" अब देखना यह है कि ट्राईसिटी टुडे ने उनको इस मामले के बारे में बता दिया है, लेकिन वह इस मामले में क्या एक्शन लेते हैं। उन्होंने साफ कह दिया कि उनको इस मामले में कुछ पता नहीं है। बड़ा सवाल यह भी है कि आखिरकार इस शर्मनाक हरकत के पीछे कौन है?

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.