1000 रुपये चालान और वाहन टो करने की चेतावनी से डर नहीं लगता साहब! प्राधिकरण को खुली चुनौती

ये है नोएडा का 'NO Parking' जोन : 1000 रुपये चालान और वाहन टो करने की चेतावनी से डर नहीं लगता साहब! प्राधिकरण को खुली चुनौती

1000 रुपये चालान और वाहन टो करने की चेतावनी से डर नहीं लगता साहब! प्राधिकरण को खुली चुनौती

Tricity Today | नोएडा का 'NO Parking' जोन

Noida News : शहर में सार्वजानिक परिवहन (Public transport) से ज्यादा लोग अपने वाहनों का इस्तेमाल करना पसंद करते है। इसके साथ ही पार्किंग एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। जिसके कारण ट्रैफिक सिस्टम को लेकर लगातार शिकायतें आती रहती है। हालांकि, नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) और प्राधिकरण सुचारू रूप से पार्किंग व्यवस्था होने का दावा करती है पर जमीनी हकीकत कुछ और है। इसी बीच नोएडा के लॉजिक्स मॉल के पास की कुछ तस्वीरें सामने आयी हैं। जो लापरवाह प्राधिकरण और बेपरवाह यातायात पुलिस के कारनामों को दर्शाती है। 

1000 रुपये जुर्माने के बाद धड़ल्ले से पार्किंग
नोएडा के LOGIX CITY Centre मॉल में सैड़कों लोग मॉल घूमने आते है। जिसकी वजह से काफी ट्रैफिक की देखने को मिलता है। जाम को खत्म करने के लिए प्राधिकरण ने मॉल के सामने नो पार्किंग के बोर्ड लगाए हुआ हैं। साथ ही पकड़े जाने पर 1000 रुपये जुर्माना लगाने की चेतावनी वाहन टो करने की चेतावनी भी है, लेकिन धड़ल्ले से पार्किंग हो रही है। ये मानो ऐसा लग कि वाहन चालकों की प्राधिकरण को खुली चुनौती हो। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मॉल के सामने "नो पार्किंग" के बोर्ड लगे होने के बावजूद भी लोग धड़ल्ले से अपने वाहन खड़े कर रहे हैं। प्राधिकरण ने इस क्षेत्र में अवैध पार्किंग पर ₹1000 का जुर्माना और वाहन को जब्त करने की चेतावनी दी है जिसके बोर्ड भी तस्वीर में दिखाई दे रहा है। लेकिन यह नियम सिर्फ कागजों पर ही सीमित नजर आ रहा है। 

कागजों में सिमटे नियम 
निवासियों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण ने जगह-जगह पर "नो पार्किंग" जोन बनाए हुए हैं लेकिन इसके बावजूद भी पार्किंग एक बड़ी चुनौती बन गई है। इस गंभीर मुद्दे पर प्राधिकरण को विचार करने के साथ ठोस कदम उठाना होगा, नहीं तो आगे चलकर यह बड़ी समस्या बन सकता है। इस के साथ प्राधिकरण को यह समझना होगा कि केवल नियम बनाना ही काफी नहीं है उनका सख्ती पालन करना भी उतना ही जरूरी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.