नोएडा के इस समाजसेवी ने तीनों सीटों से मांगा टिकट, कहा- कौन बनाएगा शिक्षित और ईमानदार को प्रत्याशी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : नोएडा के इस समाजसेवी ने तीनों सीटों से मांगा टिकट, कहा- कौन बनाएगा शिक्षित और ईमानदार को प्रत्याशी

नोएडा के इस समाजसेवी ने तीनों सीटों से मांगा टिकट, कहा- कौन बनाएगा शिक्षित और ईमानदार को प्रत्याशी

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : समाजसेवी और आरटीआई एक्टिविस्ट रंजन तोमर ने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए गौतमबुद्ध नगर की सभी तीनों सीटों नोएडा, दादरी और जेवर से टिकट मांगा है। इसके लिए रंजन तोमर ने राजनीतिक पार्टियों को अपना बायोडाटा भेजा है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, "युवा हूं शिक्षित, ईमानदार और साफ छवि का भी, कौन देगा टिकट ?" 

ई-मेल के माघ्यम से मांगा टिकट 
रंजन तोमर ने विधानसभा चुनाव का टिकट सभी राजनीतिक दलों से मांगा है। ई-मेल के माध्यम से लिखी चिट्ठी में तोमर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी, अजय कुमार लल्लू समाजवादी से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल से यह मांग की है।

गिनाई अपनी उपलब्धियां 
अपने पत्र में तोमर ने अपनी प्रोफाइल साझा करते हुए कहा है कि वह पिछले 7 सालों से समाजसेवा कर रहे हैं। पीएचडी के छात्र हैं, ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए संस्था नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन की स्थापना की जो ग्रामीण अधिकारों की क्रांति ला चुकी है। वहीं, पर्यावरण, लोकतंत्र और शिक्षा पर काम कर रहे है तो वह आरटीआई कार्यकर्ता होने के नाते भ्रष्टाचार, मौलिक अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। यहां तक की जंगली जानवरों की लड़ाई भी वह लगातार लड़ते जा रहे हैं। इन्ही प्रयासों के चलते तोमर को कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं।

कौन सी पार्टी देगी ईमानदार व्यक्ति को टिकट
तोमर ने लिखा है कि, "वह युवा हैं और उनकी साफ छवि है। क्षेत्र में सामाजिक कार्यों के लिए वह लगातार तत्पर रहे हैं, ऐसे में उन्हें टिकट मिलना ही चाहिए। वह आरटीआई कानून और सिटीजन चार्टर पर दो किताबें भी लिख चुके हैं। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ना तो वह धनबल और ना ही बाहुबल है, ऐसे में देखना है कि साफ छवि के चलते कौनसी पार्टी ऐसी दिलेरी दिखाती है जो सच्चे और ईमानदार को टिकट देगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.