इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की किल्लत, 22 करोड़ रुपए से हो रहा यह बड़ा कार्य

नोएडा वासियों के लिए अच्छी खबर : इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की किल्लत, 22 करोड़ रुपए से हो रहा यह बड़ा कार्य

इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की किल्लत, 22 करोड़ रुपए से हो रहा यह बड़ा कार्य

Tricity Today | Noida Gate

इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की किल्लत, 22 करोड़ रुपए से हो रहा यह बड़ा कार्य Noida News : गर्मियों में बिजली की समस्या जल्द ही समाप्त होने वाली है। बिजली की आपूर्ति की समस्या को सुधारने के लिए 22 करोड रुपए की लागत से हो रहा कार्य जल्द समाप्त हो जाएगा। कार्य अपने अंतिम दौर में चल रहा है। लगभग सभी कार्य को पूरा कर लिया गया है। बाकी के बचे हुए कार्य को 4 दिन के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। कार्य की खामियों को देखने के लिए फरवरी के पहले सप्ताह में बिजली लाइनों की समीक्षा की जाएगी। यदि दोबारा कोई कमी पाई गई तो उसको ठीक कराया जाएगा। इसी महीने जनवरी में कार्य पूरा हो जाएगा। 

10 ठेकेदारों को दिए टेंडर 
पिछले साल सितंबर 2021 में विघुत निगम के अधिकारियों ने गर्मी के महीने में निर्बध बिजली आपूर्ति के लिए 10 ठेकेदारों को टेंडर जारी किए थे। यह टेंडर 22 करोड रुपए के थे। ठेकेदारों द्वारा इस कार्यो को दिसंबर 2021 में पूरा किया जाना था, लेकिन कोरोना और अन्य कारणों के वजह से कार्य तय समय पर पूरा नहीं हो सका। जिसके बाद कार्य की समय सीमा बढ़ाकर 31 जनवरी 2022 कर दी गई। 

कमी होने पर दोबारा होगा काम
कार्य के पूरा हो जाने के बाद बिजली की आपूर्ति की समस्याएं समाप्त हो जाएगी। इससे लोगों को भी गर्मियों में काफी राहत मिलेगी। गर्मियों के समय बिजली सप्लाई में काफी दिक्कतें आती हैं। ऐसे में यह कार्य लोगों के लिए काफी लाभदायक होगा। कार्य के पूरा होने के बाद बिजली लाइनों की समीक्षा की जाएगी। यदि कोई कमी पाई जाती है, तो उसको ठीक कराया जाएगा। 

अंतिम में होगा ठेकेदारों को भुगतान
विघुत निगम के मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने बताया कि बिजली ढांचे को सुधारने का अधिकतर कार्य पूरा हो गया है। बचे हुए कार्य को अगले 4 दिन के अंदर पूरा कर दिया जाएगा। जिसके दिशा-निर्देश ठेकेदारों को दे दिए गए हैं। जिसके बाद फरवरी के पहले सप्ताह में सभी कार्यों की मौके पर समीक्षा की जाएगी। अगर कहीं पर भी कोई कमी पाई गई तो उसे ठीक कराया जाएगा। जिसके बाद ही ठेकेदारों को बाकी का भुगतान करा जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.