दिसंबर तक तैयार हो जाएगा ये अंडरपास, नोएडा-गाजियाबाद और फरीदाबाद के लाखों वाहन चालकों को मिलेगा लाभ

अच्छी खबर : दिसंबर तक तैयार हो जाएगा ये अंडरपास, नोएडा-गाजियाबाद और फरीदाबाद के लाखों वाहन चालकों को मिलेगा लाभ

दिसंबर तक तैयार हो जाएगा ये अंडरपास, नोएडा-गाजियाबाद और फरीदाबाद के लाखों वाहन चालकों को मिलेगा लाभ

Tricity Today | एफएनजी एक्सप्रेसवे पर अंडरपास का काम तेजी से चल रहा है

दिसंबर तक तैयार हो जाएगा ये अंडरपास, नोएडा-गाजियाबाद और फरीदाबाद के लाखों वाहन चालकों को मिलेगा लाभ Noida News : फरीदाबाद-नोएडा और गाजियाबाद को जोड़ने वाले एफएनजी एक्सप्रेसवे पर बहलोलपुर के पास निर्माणाधीन अंडरपास का काम तेजी से चल रहा है। अफसरों का कहना है कि दिसंबर से पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा। इस अंडरपास का करीब 30 फ़ीसदी कार्य पूरा कर लिया गया है। सोमवार को प्राधिकरण के जीएम पीके कौशिक ने साइट पर जाकर कार्यों का निरीक्षण किया और उन्होंने कांट्रेक्टर को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

35 करोड़ खर्च होंगे
जीएम ने बताया कि यह अंडरपास करीब 35 मीटर लंबा है। इसे 35 करोड रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। करीब 10 महीने पहले इसे बनाने का काम शुरू हुआ था। हालांकि बीच में कोरोना वायरस और दूसरी वजह से इसका निर्माण ठप हो गया था। लेकिन दूसरी लहर का असर कम होने के बाद बीते अगस्त से फिर से इसका काम शुरू कराया गया है। अब इसमें तेजी आई है। इस अंडरपास को 9 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि अफसरों ने इसे दिसंबर से पहले तैयार करने की योजना बनाई है।

चार लेन का अंडरपास बन रहा है
इसके साथ ही प्राधिकरण नोएडा - नोएडा एक्सप्रेसवे अंडरपास के निर्माण कार्य को तेजी से आगे बढ़ा रहा है। चार लेन के 715 मीटर लंबे इस अंडरपास को बनाने में करीब 99.34 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। इसके तैयार होने के बाद यातायात को राहत मिलेगी। लाखों वाहन फर्राटा भरेंगे। इससे प्रदूषण कम होगा और ईंधन दोनों की बचत होगी। बीते दिनों ही नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस अंडरपास के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.