ट्विन्स टावर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू, 1800 सेकेंड तक घरों में कैद रहेंगे हजारों लोग, गाइडलाइन्स जारी

NOIDA BREAKING : ट्विन्स टावर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू, 1800 सेकेंड तक घरों में कैद रहेंगे हजारों लोग, गाइडलाइन्स जारी

ट्विन्स टावर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू, 1800 सेकेंड तक घरों में कैद रहेंगे हजारों लोग, गाइडलाइन्स जारी

Tricity Today | ट्विन्स टावर

Noida News : नोएडा के सेक्टर-93ए में स्थित सुपरटेक ट्विन्स टावर में आज ट्रायल ब्लास्ट होगा। रविवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच 5 किलो विस्फोटक पलवल से नोएडा ट्विन्स टावर पहुंचा। आज 10 अप्रैल को नोएडा में बने ट्विन्स टावर में धमाके का परीक्षण होगा। सुपरटेक ट्विन्स टावर के एपेक्स में बेसमेंट और 14वें फ्लोर के 6 पिलर्स पर विस्फोट लगेगा। इसका कार्य शुरू हो गया है। टावर में विस्फोटक लगाने का कार्य शुरू हो गया। जिसको करीब 3 से 4 घंटे के भीतर टावर में विस्फोटक लग जाएगा और दोपहर 2:30 बजे ट्रायल ब्लास्ट होगा। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फाॅर्स तैनात हैं। एडिफिस कंपनी ने निवासियों के लिए गाइडलाइन्स भी जारी कर दी है। 

ब्लास्ट से पहले बजेगा सायरन
ट्राइसिटी टुडे की टीम मौके पर मौजूद है। एडिफिस कंपनी के पार्टनर उत्कर्ष मेहता ने बताया कि आज 2:30 बजे ट्विन्स टावर में ट्रायल ब्लास्ट होगा। इसको लेकर सुपरटेक ट्विन्स टावर के एपेक्स में बेसमेंट और 14वें फ्लोर के 6 पिलर्स पर विस्फोट लगाया जा रहा है। जो तकरीबन 3 से 4 घंटे में लग जाएगा। ट्रायल ब्लास्ट होने से पहले सायरन बजाया जाएगा। जिसके बाद किसी को भी घर से निकलने की अनुमित नहीं होगी। 

2:15 से 2:45 तक किसी को बाहर निकलने की अनुमित नहीं
मौके पर एम्बुलेंस, फायर विभाग और 65 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। आस पास की सोसाइटी में रहने वाले लोग 2:15 से 2:45 तक घरों के अन्दर रहेंगे। किसी को भी ओपन एरिया में घूमने की इजाजत नहीं होगी। इसको लेकर ट्विन्स टावर को तोड़ने वाली कंपनी एडिफिस ने गाइडलाइन जारी की हैं। आपको बता दें कि इस ट्रायल ब्लास्ट से पहले एडिफिस और आसपास में रहने वाले निवासियों के बीच एक बैठक हुई थी। जिसमें लोगों को आश्वासन मिला था कि इस ब्लास्ट से किसी कोई कोई दिक्कतें नहीं होगी। 

टेस्ट ब्लास्ट दोपहर 2:30 बजे होगा
विस्फोटक पदार्थ पहुंचने के बाद अब ट्विन्स टावर में विस्फोटक लगाने का कार्य शुरू हो गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। यातायात सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया गया है। कोई भी अनहोनी ना हो, इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस समय लखनऊ से भी कुछ अफसर नोएडा ट्विन्स टावर के पास मौजूद होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.