नोएडा में कोरोना के 3 एक्टिव मरीज, हेल्थ डिपार्टमेंट ने किया अर्लट

कोविड का कहर : नोएडा में कोरोना के 3 एक्टिव मरीज, हेल्थ डिपार्टमेंट ने किया अर्लट

नोएडा में कोरोना के 3 एक्टिव मरीज, हेल्थ डिपार्टमेंट ने किया अर्लट

Google Image | symbolic

Noida News (ज्योति नैन) : नोएडा में कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। कुछ दिनों पहले भी एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। अब नोएडा में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 3 हो गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पिछले 24 घंटे में 28 संदिग्धों की एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच की गई है। इन सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग कराने के लिए सैंपल केजीएमयू की माइक्रोबायोलाजी लैब भेजा जाएगा।

दोनों मरीजों के क्या हैं हाल 
नोएडा में कोरोना के जो दो नए मरीज मिले हैं, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है। दोनों मरीजों को घर में ही होम आइसोलेशन में रखा गया है। दोनों में कोरोना के माइल्ड लक्षण थे। उनका इलाज चल रहा है। परिवार के किसी सदस्य में कोरोना के लक्षण नहीं होने के चलते उनकी कोरोना जांच नहीं कराई गई है। नोएडा समेत पूरे जनपद में कोविड को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड प्रोटोकॉल को अपनाए जाने की अपील की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग सतर्क
आपको बता दें कि देश में कोरोना के नए वैरिएंट के मामले सामने आने के बाद एक बार लोग दहशत में हैं। हालांकि अभी तक शहर में नए वैरिएंट के मामले सामने नहीं आए हैं। वैरिएंट का पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजे गए हैं। टेस्ट रिपोर्ट अभी स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिली है। सर्दी, खांसी, बुखार के गंभीर मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। शासन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.