पुलिस कमिश्नर के पीआरओ समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड, सीएम का प्रोटोकॉल टूटने पर हुआ एक्शन

गौतमबुद्ध नगर : पुलिस कमिश्नर के पीआरओ समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड, सीएम का प्रोटोकॉल टूटने पर हुआ एक्शन

पुलिस कमिश्नर के पीआरओ समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड, सीएम का प्रोटोकॉल टूटने पर हुआ एक्शन

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर कार्यालय | File Photo

Noida : गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) को निलंबित कर दिया गया है। वह इंस्पेक्टर हैं। उनके साथ एक ड्राइवर और ट्रैफिक मैनेजमेंट सेल के सब इंस्पेक्टर को भी निलंबित किया गया है। दरअसल, बुधवार को इन लोगों की ड्यूटी दिल्ली जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले में लगाई गई थी। दिल्ली में प्रवेश करते ही गौतमबुद्ध नगर पुलिस रास्ता भटक गई और योगी आदित्यनाथ के काफिले से अलग हो गई। इसे मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल में चूक मानते हुए सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है।

पुलिस कमिश्नरेट ने जानकारी साझा नहीं की
यह जानकारी गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली है। हालांकि, पुलिस आयुक्त कार्यालय ने इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना साझा नहीं की है। इस बारे में दिनभर पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जानकारी मांगी गई, लेकिन कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। दूसरी ओर पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रोटोकॉल में चूक होने के कारण इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और ड्राइवर हेड कांस्टेबल पर गाज गिरी है।

पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए
मिली जानकारी के मुताबिक इस पूरे प्रकरण को लेकर निलंबन के साथ-साथ पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने विभागीय जांच का आदेश दिया है। यह जिम्मेदारी एक आईपीएस अफसर को सौंपी गई है। जल्दी ही इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। इसके बाद जांच अधिकारी अपनी रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को सौंपेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले भी गौतमबुद्ध नगर पुलिस से प्रोटोकॉल में कई बार चूक हो चुकी है। एक बार तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस का पहले भटक गया था। तब एक आईपीएस अफसर के खिलाफ इंक्वायरी हुई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.