गौतमबुद्ध नगर की 3 शिक्षिकाओं को मिला राज्य सम्मान, जानिए क्यों

खास खबर : गौतमबुद्ध नगर की 3 शिक्षिकाओं को मिला राज्य सम्मान, जानिए क्यों

गौतमबुद्ध नगर की 3 शिक्षिकाओं को मिला राज्य सम्मान, जानिए क्यों

Tricity Today | शिक्षिक को मिला राज्य सम्मान

Noida/Lucknow : गौतमबुद्ध नगर के सरकारी विद्यालयों से जुड़ी बड़ी खबर है। जिले की 3 महिला टीचर को राज्य स्तरीय सम्मान दिया गया है। इन शिक्षिकाओं को राज्य स्तरीय कला, पेंटिंग और पपेट्री प्रतियोगिता में शानदार काम के लिए चुना गया है। इनमें गिझौड़ कम्पोजिट विद्यालय, घोड़ी बछेड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय और चौड़ा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाएं शामिल हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने इस प्रतियोगिता का आयोजन लखनऊ में किया था। तीनों टीचर को यह सम्मान मिलने से गौतमबुद्ध नगर के प्राथमिक शिक्षकों में खुशी की लहर है।

शुक्रवार को परिणामों की घोषणा
गौतमबुद्ध नगर की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया, "उत्तर प्रदेश राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने लखनऊ में राज्य स्तरीय कला, पेंटिंग और पपेट्री प्रतियोगिता का आयोजन किया था।  इसमें गौतमबुद्ध नगर से टीचर शामिल हुई थीं। शुक्रवार को परिणामों की घोषणा की गई है। जिसमें प्राथमिक और उच्च प्राथमिक वर्ग में तीन शिक्षिकाओं ने जिले का नाम रोशन किया है। जनपद स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में चौड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत रुसी गुप्ता को गणित वर्ग में सम्मानित किया गया है। चौड़ा गांव के कम्पोजिट विद्यालय में कार्यरत कंचन बाला को सामान्य अध्ययन के लिए चुना गया है। ग्रेटर नोएडा में घोड़ी बछेड़ा गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका समीक्षा सिंह को गणित वर्ग में विजई घोषित किया गया है। 

फाइनल राउंड के लिए लखनऊ भेजा
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण में जनपद स्तर से स्क्रीनिंग के पश्चात शिक्षकों को चयनित किया गया था। इन प्रतिभागियों का प्रस्तुतीकरण एससीईआरटी में विशेषज्ञों ने देखा। एससीईआरटी में दूसरे चरण में चयनित प्रतिभागियों को फाइनल राउंड के लिए लखनऊ भेजा गया था। इन सभी को एससीईआरटी ने आमंत्रित किया था। बीएसए ने बताया कि एक और शिक्षिका सीमा श्रोत्रीय को प्रतिभाग करने के लिए पुरस्कृत किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.