युवक को मोबाइल सिम अपडेट कराना पड़ा भारी, ठगों ने खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए

साइबर क्राइम : युवक को मोबाइल सिम अपडेट कराना पड़ा भारी, ठगों ने खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए

युवक को मोबाइल सिम अपडेट कराना पड़ा भारी, ठगों ने खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए

Google Image | Symbolic Photo

Noida : दिन प्रतिदिन साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। ठग नए-नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा में देखने को मिला है। ठगों ने मोबाइल सिम अपडेट कराने का झांसा देकर एक युवक के खाते से 1.65 लाख रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। 

खुद को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताया 
नोएडा के सेक्टर-40 में राजेंद्र सिंह रहते हैं। राजेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले उनके पास एक मैसेज आया था। मैसेज में सिम एक्सपायर होने के जानकारी दी हुई थी। मैसेज में दिए गए नंबर पर राजेंद्र सिंह ने फोन किया तो ठग ने खुद को टेलीकॉम कंपनी का कर्मचारी बताया। ठग ने राजेंद्र सिंह को बताया कि अगर उन्होंने सिम अपडेट नहीं कराई तो 2 दिन में सिम बंद हो जाएगी। 

खाते में डलवाए थे 10 रुपए 
आरोपी ने राजेंद्र से एक ऐप डाउनलोड कराया, जिसके बाद उसमें 10 रुपए डलवाने के लिए कहा। राजेंद्र ने जैसे ही खाते में 10 रुपए डाले ठगों ने मौके का फायदा उठाकर खाते को हैक कर लिया। ठगों ने खाते से 1.65 लाख रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। 

पुलिस का बयान 
सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम इंस्पेक्टर रीता यादव ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बैंक अकाउंट डिटेल मंगाई गई है। मामले की जांच कर जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.