एनएमआरसी ने शुरू की खास सुविधा

नोएडा मेट्रो में करते हैं सफर तो जरूर पढ़ें यह खबर : एनएमआरसी ने शुरू की खास सुविधा

एनएमआरसी ने शुरू की खास सुविधा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : अब दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों की तर्ज पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो (Aqua Line Metro) पर भी टिकट वेडिंग मशीन से टिकट ले सकेंगे। इस प्रोजेक्ट के तहत सेक्टर-51 और नॉलेज पार्क-2 मेट्रो स्टेशनों पर एक-एक टिकट वेंडिंग मशीन लगा दी गई हैं। यह मशीन रविवार से लोगों के लिए शुरू कर दी गई हैं।

भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर लगाई जाएंगी वेंडिंग मशीन
इस लाइन के भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर यह मशीन लगाई जाएंगी। इन मशीन में नकद से टोकन लेने की व्यवस्था नहीं होगी। सिर्फ क्यूआर कोड के जरिए भुगतान करना होगा। इन मशीनों के जरिए सवारी खुद अपना टिकट दिल्ली मेट्रो की तरह ले सकेंगे और कार्ड री-चार्ज भी कर पाएंगे। अभी तक एक्वा लाइन पर मशीन नहीं थीं। ऐसे में टिकट लेना हो या कार्ड रीचार्ज करवाना हो, यात्रियों को लाइन में ही लगना होता है। व्यस्त समय में तो कई स्टेशन में 4-5 काउंटर पर लाइन लग जाती हैं।

अब एक्वा लाइन मेट्रो में बढ़ रही है भीड़
एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि अभी दो स्टेशनों पर मशीन की शुरुआत की गई है। आने वाले समय में बाकी स्टेशन पर लगाई जाएंगी। ऑटो एक्सपो में भीड़ बढ़ने की वजह से इन दोनों स्टेशन पर अभी इनकी शुरुआत की गई है। इससे सवारियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब एक्वा मेट्रो में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले महीने 52 हजार से भी ज्यादा राइडरिशप का रिकार्ड बन चुका है। दिल्ली मेट्रो और नोएडा मेट्रो में सफर के लिए अलग-अलग कार्ड चलते हैं। एक कार्ड करने की योजना अभी पूरी नहीं हो पाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.