NOIDA BREAKING : गर्लफ्रेंड के मंहगे शौक को पूरा करने के लिए बुजुर्गों को बनाते थे निशाना, जानिए कैसे देते थे वारदात को अंजाम

गर्लफ्रेंड के मंहगे शौक को पूरा करने के लिए बुजुर्गों को बनाते थे निशाना, जानिए कैसे देते थे वारदात को अंजाम

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र पुलिस टीम ने एक गैंग के चार शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह लोग अपनी गर्लफ्रेंड के मंहगे शौक पूरे कराने के लिए एटीएम से पैसे निकालने वाले बुजुर्ग लोगों से एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करते थे। जिसके बाद यह आरोपी अपनी प्रेमिका को शॉपिंग करते थे। 

नोएडा के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि बीते 12 फरवरी को नोएडा के सेक्टर-24 में के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह सेक्टर-11 में स्थित एक एटीएम से पैसे निकालने गये थे। वहां पर इन लोगों ने सुरेन्द्र सिंह को एटीएम कार्ड बदलकर उन्हें पुराना एटीएम कार्ड दे दिया था। इनके साथ शामिल एक आरोपी ने सुरेन्द्र सिंह का एटीएम पिन कोड देख लिया था। जिसके बाद सेक्टर-12 में स्थित एटीएम से 20 हजार रुपये निकाल लिए थे। इसके अलावा इन आरोपियों ने खोड़ा में स्थित एयरनेट कम्युनिकेशन नामक एक मोबाइल की शॉप से 2 वीवों कम्पनी के मोबाइल फोन 35 हजार 400 रुपये के एटीएम कार्ड स्वाइम करके खरीदे थें और दुकान पर खरीदे हुए मोबाइल से एक सेल्फी भी ली थी। 

पूछताछ में पता चला है कि, बीते 12 फरवरी को नोएडा के सेक्टर-24 में के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह सेक्टर-11 में स्थित एक एटीएम से पैसे निकालने गये थे। वहां पर इन लोगों ने सुरेन्द्र सिंह को एटीएम कार्ड बदलकर उन्हें पुराना एटीएम कार्ड दे दिया था। इनके साथ शामिल एक आरोपी ने सुरेन्द्र सिंह का एटीएम पिन कोड देख लिया था। जिसके बाद सेक्टर-12 में स्थित एटीएम से 20 हजार रुपये निकाल लिए थे। इसके अलावा इन आरोपियों ने खोड़ा में स्थित एयरनेट कम्युनिकेशन नामक एक मोबाइल की शॉप से 2 वीवों कम्पनी के मोबाइल फोन 35 हजार 400 रुपये के एटीएम कार्ड स्वाइम करके खरीदे थें और दुकान पर खरीदे हुए मोबाइल से एक सेल्फी भी ली थी। 

इनमें आरोपी प्रकाश और रंजीत साहनी ने अपनी गर्लफ्रड को मोबाइल देने के लिए खरीदे थे। आरोपी यामिक साहनी ने लाॅकडाउन में यूट्यूब पर वीडियो देखकर एटीएम कार्ड बदलना सीखता था। सभी आरोपी अनपढ़ है। आरोपी घटना करने के लिए हमेशा आटो में सवार होकर एटीएम पर पहुंचते थे और जिस एटीएम पर गार्ड नहीं रहता था। उस एटीएम पर कोई बुजुर्ग व्यक्ति रूपए निकालने के लिये जाता था, तो उसे एटीएम को विशेष रुप से अपना निशाना बनाते थे। इनके कब्जे से पुलिस ने एक ऑटो, 70 एटीएम कार्ड, दो मोबाइल, दो हजार नगदी, 6 आधार कार्ड, 5 पैन कार्ड और दो ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किए है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.