12 सेक्टरों में फ्यूल स्टेशन, 3 पार्कों में दुकानें और सिटी टर्मिनल में ऑफिस लें

नोएडा में कारोबार जमाने का सुनहरा मौका : 12 सेक्टरों में फ्यूल स्टेशन, 3 पार्कों में दुकानें और सिटी टर्मिनल में ऑफिस लें

12 सेक्टरों में फ्यूल स्टेशन, 3 पार्कों में दुकानें और सिटी टर्मिनल में ऑफिस लें

Tricity Today | बोर्ड बैठक

Noida News : नोएडा में कारोबार जमाने का सुनहरा अवसर है। बुधवार को प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। लोगों को शहर के 12 सेक्टरों में फ्यूल स्टेशन खोलने का मौका मिलेगा। इन फ्यूल स्टेशन पर एक ही जगह पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग करने की सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसके अलावा शहर के तीन बड़े पार्कों में कमर्शियल एक्टिविटी चलाने के लिए शॉप एलॉट की जा रही हैं। शहर के बीचोबीच बनाए गए सिटी बस टर्मिनल में ऑफिस स्पेश उपलब्ध है। यह सारी प्रॉपर्टी बहुत जल्दी प्राधिकरण बेचनी शुरू करेगा।

शहर के इन 12 सेक्टरों में फ्यूल स्टेशन के लिए लैंड अलॉट होगी
नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि शहर की बढ़ती आबादी और शहरी विकास को ध्यान में रखते हुए 12 सेक्टरों में फ्यूल स्टेशन विकसित किए जाने हैं। इनमें सेक्टर-47, सेक्टर-50, सेक्टर-69, सेक्टर-72, सेक्टर-105, सेक्टर-108, सेक्टर-122, सेक्टर-137, सेक्टर-143बी, सेक्टर-155, सेक्टर-159 और सेक्टर-168 शामिल हैं। लाइसेंस के आधार पर पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप और चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। यह भूखंड आवेदक को ई-ऑक्शन के माध्यम से बोली लगाकर हासिल करने होंगे। लाइसेंसधारी इन पुलिस स्टेशनों पर कुछ अन्य गतिविधियां भी संचालित कर सकते हैं। मसलन, एयर पंप, वाहन प्रदूषण नियंत्रण केंद्र, शौचालय और मिनी कैफिटेरिया बनाने की इजाजत मिलेगी।

शहर के इन तीन पार्कों में दुकानों का आवंटन होगा, यह हैं रेट
रितु माहेश्वरी ने बताया कि अथॉरिटी जनमानस की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शहर के 3 सबसे बड़े पार्कों में खानपान जैसी सुविधाएं संचालित करना चाहती है। शहर के सेक्टर-91 में बायोडायवर्सिटी एंड मेडिसिन पार्क, सेक्टर-93 के एक्सप्रेस व्यू पार्क और सेक्टर-150 में विकसित किए गए शहीद भगत सिंह पार्क में दुकानों का आवंटन किया जाएगा। इन तीनों पार्कों को शहर के लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। यहां आने वाले लोगों के लिए कैफिटेरिया, रेस्टोरेंट और फूड प्लाजा बनाए गए हैं। इनका ई-टेंडर के जरिए लाइसेंस के आधार पर आवंटन किया जाएगा। आवंटन की दर ₹1076 प्रति वर्ग मीटर निर्धारित की गई है। यह 3 वर्षों के लिए आवंटित की जाएंगी। जिसमें पहले साल 50% सब्सिडी दी जाएगी। दूसरे साल 25% सब्सिडी दी जाएगी। तीसरे साल में आवंटी को पूरा किराया ₹1076 प्रति वर्ग मीटर की दर से चुकाना पड़ेगा।

सिटी बस टर्मिनल में टॉप और ऑफिस स्पेश का अलॉटमेंट होगा
नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने बताया कि प्राधिकरण ने शहर के सेक्टर-82 में सिटी बस टर्मिनल विकसित किया है। इसमें निर्मित दुकान में उपलब्ध हैं। यह दुकानें बेची जाएंगी। जिनकी विक्रय दर ₹2,49,890 और ₹2,25,920 प्रति वर्ग मीटर निर्धारित की गई हैं। बस टर्मिनल में ऑफिस स्पेस भी उपलब्ध है। इसकी दर ₹1,42,394 प्रति वर्ग मीटर रिजर्व प्राइस है। कमर्शियल स्पेश ई-ऑक्शन के माध्यम से कमर्शियल विभाग नीलम करेगा। ऑफिस स्पेश शासकीय विभागों को आरक्षित दर पर और अन्य को ई-ऑक्शन के जरिए आवंटित किए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.