आज 4,200 स्वास्थ्य कर्मियों को लग रहा है टीका, आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेष किट का प्रबंध

गौतमबुद्ध नगर : आज 4,200 स्वास्थ्य कर्मियों को लग रहा है टीका, आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेष किट का प्रबंध

आज 4,200 स्वास्थ्य कर्मियों को लग रहा है टीका, आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेष किट का प्रबंध

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में आज दूसरे चरण में 4200 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन ने 42 बूथ बनाए हैं। जिला प्रशासन रविवार से ही टीकाकरण की तैयारियों में जुटा था। इन सभी बूथों पर कोरोना वायरस टीकाकरण से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बताते चलें कि गत शनिवार को जिले में 393 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए थे। गत शनिवार को गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और जिम्स के निदेशक ने भी टीकाकरण करवाया था। दूसरे चरण में आज फिर सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। 

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के टीकाकरण के बाद बुखार, चक्कर आने जैसी समस्या आम है। इससे निपटने के लिए विभाग ने एक विशेष किट तैयार की है। यह किट आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार की गई है। किसी भी कर्मी की तबीयत बिगड़ने पर उसका तुरंत इलाज किया जा सकेगा। टीकाकरण में शामिल 9 नोडल अधिकारियों को इस आपात किट के प्रयोग का प्रशिक्षण दिया गया है।
     
अधिकारी ने बताया कि गत शनिवार को जिले में सभी केंद्रों पर 393 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाये गए थे। आज टीकाकरण का दूसरा चरण है। आज भी सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों को ही टीका लगाया जाएगा। आज तकरीबन 4200 कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। हालांकि सीएमओ ने जिले में कोरोना वायरस के घटते संक्रमण पर खुशी जाहिर की। बतातें चलें कि गौतमबुद्ध नगर में अब तक 25,090 लोग करोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। जिले में ठीक होने वालों का औसत करीब 98 फीसदी है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.