आज फिर 21 लोग कोरोना की चपेट में आए, लखनऊ और गाजियाबाद वाले भी हो जाएं अलर्ट

नोएडा वासियों सावधान ! आज फिर 21 लोग कोरोना की चपेट में आए, लखनऊ और गाजियाबाद वाले भी हो जाएं अलर्ट

आज फिर 21 लोग कोरोना की चपेट में आए, लखनऊ और गाजियाबाद वाले भी हो जाएं अलर्ट

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा वासियों को सावधान होने की जरूरत है। पिछले 2 दिनों से लगातार कोरोनावायरस (COVID-19) की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बुधवार को जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले में 21 लोग और वायरस की चपेट में आ गए हैं। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 99 हो चुकी है। ठीक ऐसे ही हालात राज्य के दो महानगरों राजधानी लखनऊ और गाजियाबाद के भी हो चले हैं। बुधवार को लखनऊ में 25 और गाजियाबाद में 13 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं।

पूरे राज्य में 118 नए मरीज पिछले 24 घण्टों में आए
राज्य निगरानी अधिकारी की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि पूरे उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 118 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। इन सभी को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती किया गया है। सबसे ज्यादा मरीज 3 जिलों गौतमबुद्ध नगर, लखनऊ और गाजियाबाद में मिले हैं। मुरादाबाद में भी नए मरीजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया है। राज्य मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में बुधवार को 21 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। लखनऊ में 25 और गाजियाबाद में 13 मरीज मिले हैं। इसी तरह मुरादाबाद में 11 मरीज अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं।

बुधवार को इन जिलों में कोरोना संक्रमित मिले
बुधवार को गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखनऊ और मुरादाबाद के अलावा 20 और जिलों में कोरोना वायरस के मरीज पाए गए हैं। हमीरपुर, फतेहपुर, बहराइच, आजमगढ़, औरैया, चंदौली, महाराजगंज, झांसी, गोरखपुर, बरेली, मुजफ्फरनगर, कानपुर देहात और बाराबंकी में एक-एक मरीज दर्ज किया गया है। आगरा, कानपुर नगर, अलीगढ़ और उन्नाव में 2-2 मरीज, अमरोहा और सोनभद्र में 3-3 मरीज, प्रयागराज में 5, मथुरा में 6, मेरठ में 7 मरीज सामने आए हैं।

अब इन 9 जिलों में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज
उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में इस वक्त सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं। इनकी संख्या 12 से लेकर 99 तक है। सबसे ज्यादा सक्रिय मरीजों की संख्या गौतमबुद्ध नगर में है। इस वक्त जिले के अस्पतालों में 99 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लखनऊ में 90, गाजियाबाद में 75, मेरठ में 24, मथुरा में 17, प्रयागराज में 16, आगरा में 15, मुरादाबाद और वाराणसी में 12-12 मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। पूरे राज्य में इस वक्त 473 संक्रमित लोगों का उपचार किया जा रहा है। अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो उत्तर प्रदेश में 36 लोग इस महामारी से निजात पाकर अपने घर वापस लौट गए हैं। अब तक पूरे राज्य में पिछले 2 वर्षों के दौरान 16,87,778 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं, जबकि 22,915 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन
एक बार फिर बढ़ता संक्रमण देखकर उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य को महामारी से ग्रसित घोषित कर दिया है। मंगलवार की देर रात पूरे राज्य में अधिसूचना जारी की गई है। सभी जिलों के पुलिस, प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने का आदेश दिया गया है। लॉकडाउन का वक्त भी बढ़ा दिया गया है। अब रोजाना रात 10:00 बजे से अगले दिन सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को सामान्य परिस्थितियों में घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई है। केवल स्वास्थ्य या आपातकालीन परिस्थितियों के चलते लोग सड़क पर आवागमन कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.