दो हजार के नोट बदलने का आज अंतिम दिन, जानिए बैंकों और एटीएम में किस समय तक मिलेगी बदलने की सुविधा

नोएडा से काम की खबर : दो हजार के नोट बदलने का आज अंतिम दिन, जानिए बैंकों और एटीएम में किस समय तक मिलेगी बदलने की सुविधा

दो हजार के नोट बदलने का आज अंतिम दिन, जानिए बैंकों और एटीएम में किस समय तक मिलेगी बदलने की सुविधा

Google Image | Symbolic

Noida News (सचिन) : गुलाबी नोट यानी दो हजार रुपए के नोट को बैंकों में बदलने का आज आखिरी दिन है। यदि आपके पास भी दो हजार के नोट है, तो जल्दी करें और तुरंत उन्हें बैंक या एटीएम के माध्यम से जमा करा दें। दो हजार के नोटों को जमा करने के लिए बैंक में शाम 4 बजे तक और एटीएम के माध्यम से रात 12 बजे तक का समय दिया गया है। बैंक अधिकारियों के अनुसार गौतमबुद्ध नगर के बैंकों को दो हजार के नोटों को बदलने का जो लक्ष्य दिया गया था। वह अंतिम तिथि से एक सप्ताह पहले ही बैंकों ने पूरा कर लिया है।

35 बैंकों की लगभग 570 शाखाएं संचालित
बता दें कि बीती 23 मई को दो हजार के नोटों को बदलने की घोषणा की गई थी। इसके बाद से लगातार बैंकों और एटीएम के माध्यम से इन नोटों को बदलने की प्रक्रिया चल रही थी। शनिवार यानी 30 सितंबर को दो हजार के नोट बदलने का अंतिम दिन है। शनिवार को बैंकों में शाम 4 बजे तक और एटीएम के माध्यम से रात 12 बजे तक दो हजार के नोट बदलने की सुविधा दी जाएगी। बैंक अधिकारियों के अनुसार बैंकों को शाम 7 बजे तक करेंसी चेस्ट में जमा करानी होगी। इसके अलावा सभी एटीएम के पैसे अगले दिन तक जमा कराने होंगे। अधिकारियों के अनुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 35 बैंकों की लगभग 570 शाखाएं संचालित की जा रही है, वहीं 820 एटीएम मशीन संचालित है। 

नोएडा के बैंकों में लगाए गए थे 600 अतिरिक्त कर्मचारी
नोट बदलने की घोषणा होने के बाद से ही इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बैंकों में 600 अतिरिक्त कर्मचारियों को लगाया गया था। जिले को मिला लक्ष्य अंतिम तारीख से सप्ताह भर पहले ही पूरा कर लिया गया है। इसके बाद भी लोगों ने लगभग 20 करोड़ से अधिक रुपए बैंकों में जमा कराए है। सितंबर माह में बैंकों में एक दिन में औसतन 18 से 20 करोड़ रुपए तक लोगों ने जमा कराए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.