ध्वस्तीकरण की तैयारियों का जायजा लेने मैदान में उतरे ट्रैफिक डीसीपी, इन दोनों दिन 6-6 घंटे बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे

Noida Twins Tower : ध्वस्तीकरण की तैयारियों का जायजा लेने मैदान में उतरे ट्रैफिक डीसीपी, इन दोनों दिन 6-6 घंटे बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे

ध्वस्तीकरण की तैयारियों का जायजा लेने मैदान में उतरे ट्रैफिक डीसीपी, इन दोनों दिन 6-6 घंटे बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे

Tricity Today | ध्वस्तीकरण की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे ट्रैफिक डीसीपी

Noida News : आज से ठीक 5 दिनों बाद नोएडा में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर ध्वस्त किया जाएगा। इससे पहले 25 अगस्त को धमाके का रिहर्सल किया जाएगा। जिसकी वजह से 25 अगस्त और 28 अगस्त दोनों दिन नोएडा एक्सप्रेसवे 6-6 घंटे के लिए बंद रहेगा। इन सभी तैयारी का जायजा लेने मंगलवार को नोएडा के ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा मैदान में उतरे हैं। उन्होंने सुपरटेक ट्विन टावर और उसके आसपास के इलाकों का जायजा लिया है। ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा के साथ ट्रैफिक पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।

25 और 28 अगस्त को बंद रहेगा एक्सप्रेसवे 
आगामी 25 अगस्त को धमाके का रिहर्सल किया जाएगा। उसके बाद 28 अगस्त को अंतिम ब्लास्ट किया जाएगा। इन दोनों दिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आगामी 25 अगस्त और 28 अगस्त को 6-6 घंटे के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे बंद रहेगा। इसके अलावा ब्लास्ट वाले दिन यानी कि 28 अगस्त को नोएडा एक्सप्रेसवे के करीब 15 किलोमीटर के दायरे में वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंध होगा।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किया प्लान तैयार
इसको लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक प्लान तैयार किया है। जिसके मुताबिक दिल्ली-नोएडा से ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को महामाया फ्लाईओवर के पास से सेक्टर-37, शशि चौक, सिटी सेंटर, सेक्टर-71 होकर फेज-2 की तरफ निकाला जाएगा। इसी तरह से परी चौक की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को जेपी अस्पताल से पहले लेफ्ट टर्न लेकर बांध मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा। मौके पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौजूद होंगे।

सूर्यास्त होने तक लग रहा बारूद
दरअसल, नोएडा के सुपरटेक ट्विंस टावर में विस्फोटक लगाने का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। पिछले करीब 5 दिनों से दोनों टावरों में विस्फोटक लगाया जा रहा है। उत्कर्ष मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजाना सुबह करीब 6:30 बजे पलवल से गाड़ी में भरकर बारूद आ रहा है और सूर्यास्त होने तक ही बारूद टावर में लगाया जा रहा है। सूर्यास्त होने के बाद विस्फोटक पदार्थ लगाने का कार्य नहीं किया जा रहा है। शाम को 7:00 बजे पुलिस निगरानी में बचा हुआ विस्फोटक पदार्थ वापस पलवल भेजा जा रहा है। एपेक्स टावर में 32 और सियान टावर में 29 फ्लोर हैं। जिनमें बारूद लगाया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.