ट्रैफिक विभाग ने ऑटो वालों के खिलाफ की बड़ी कार्यवाही, अधिक सवारी बैठाने वाले चालकों से वसूला जुर्माना

Noida News : ट्रैफिक विभाग ने ऑटो वालों के खिलाफ की बड़ी कार्यवाही, अधिक सवारी बैठाने वाले चालकों से वसूला जुर्माना

ट्रैफिक विभाग ने ऑटो वालों के खिलाफ की बड़ी कार्यवाही, अधिक सवारी बैठाने वाले चालकों से वसूला जुर्माना

Google Image | Symbolic Photo

Noida : शहर की सड़कों पर ऑटो वालों का कब्जा है। ऐसे में ट्रैफिक विभाग को कई दिनों से शिकायतें मिल रही थी कि ऑटो में सीट ना होने के बावजूद चालाक जबरदस्ती यात्री को बिठाते हैं। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चेकिंग अभियान चलाया। सड़कों पर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर जुर्माना लगाया गया और कई वाहनों को जप्त किया गया है।

आठ ऑटो को जब्त
ट्रैफिक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा के सहायक संभागीय परिवहन विभाग (एआरटीओ) ने अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए सेक्टर-62 और खोड़ा कॉलोनी के पास अतिरिक्त यात्रियों को बैठाने के कारण नौ ऑटो चालकों पर जुर्माना लगाया। फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं होने और मीटर नहीं लगे होने के कारण आठ ऑटो को जब्त किया हैं।

विशेष अभियान
एआरटीओ (प्रवर्तन) अजय मिश्रा ने बताया कि यात्रियों की शिकायत पर सोमवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में अनेकों ऑटो की जांच की गई। अधिकतर ऑटो में तीन से चार अतिरिक्त यात्री बैठे हुए पाए गए। इसलिए हर सवारी के हिसाब से एक एक-एक हजार का जुर्माना चालाक से वसूला गया।

चार निजी बसें जब्त
अजय मिश्रा ने बताया कि इसके अलावा, ऐसे ऑटो वाले भी पकड़े गए जिनकी फिटनेस की जांच नहीं हुई थी। ऑटो में किराया मीटर भी नहीं लगाया गया था। इन ऑटो को जप्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि नियमों के उल्लंघन के आरोप में सेक्टर-37 और बॉटनिकल गार्डेन में चार निजी बसें जब्त की गई हैं। चेकिंग में 7 स्कूली वैन का भी चालान किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.