नोएडा एक्सप्रेसवे पर दिन निकलते ही ट्रैफिक जाम, फंसे सैकड़ों वाहन, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें

BIG BREAKING : नोएडा एक्सप्रेसवे पर दिन निकलते ही ट्रैफिक जाम, फंसे सैकड़ों वाहन, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें

नोएडा एक्सप्रेसवे पर दिन निकलते ही ट्रैफिक जाम, फंसे सैकड़ों वाहन, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें

Tricity Today | नोएडा एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक जाम

Noida News : शहर के नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर मंगलवार को दिन निकलते ही लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। सैकड़ों वाहन इस जाम में फंसे हुए हैं। नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वालों के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना बेहतर रहेगा। एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-100 से लेकर एडवांट बिल्डिंग तक ट्रैफिक का बुरा हाल है। आगे भी वाहन बेहद धीमी गति से चल रहे हैं।

नोएडा शहर में ट्रैफिक का और बुरा हाल
ग्रेटर नोएडा में परी चौक से लेकर नोएडा में महामाया फ्लाईओवर तक ट्रैफिक बेहद धीमा है। महामाया फ्लाईओवर पार करने के बाद दलित प्रेरणा स्थल से लेकर चिल्ला बॉर्डर तक ट्रैफिक का और बुरा हाल है। करीब 3 किलोमीटर की दूरी तक हजारों वाहन बेहद धीमी गति से रेंग रहे हैं। दूसरी तरफ नोएडा कालिंदी कुंज मार्ग पर भी ट्रैफिक का ठीक ऐसा ही हाल है। मौके पर ट्रैफिक पुलिस मौजूद है, लेकिन यातायात का भारी दबाव होने के कारण हालात सुधारने का कोई विकल्प नहीं है।

फंसी एंबुलेंस, दलित प्रेरणा स्थल के आगे एक्सीडेंट
नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल के सामने लगे भारी ट्रैफिक जाम में एंबुलेंस भी फंसी हुई है। जिसे निकालने के लिए वाहन चालक रास्ता दे रहे हैं। दरअसल, दलित प्रेरणा स्थल के आगे तीन कारें आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं। इसकी वजह से भी ट्रैफिक जाम बढ़ रहा है। अभी तक क्षतिग्रस्त कारों को रास्ते से हटाने के लिए रेस्क्यू भाई कल नहीं पहुंचा है।

एलिवेटेड रोड बिना हालात सुधरने नामुमकिन
नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर से लेकर महामाया फ्लाईओवर पर दिनभर ट्रैफिक जाम लोगों के लिए आम बात हो गई है। इस समस्या का समाधान करने के लिए इस रास्ते पर एलिवेटेड रोड बनाई जा रही है। पैसा नहीं मिलने के कारण काम बीच में ही रोकना पड़ा है। करीब 2 वर्षों से काम बंद है। प्रोजेक्ट का बजट बढ़ गया है। दरअसल, राज्य सरकार ने अपने हिस्से का पैसा जारी नहीं किया है। अब बढ़े बजट को मंजूरी देने के लिए नोएडा अथॉरिटी की आने वाली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। कुल मिलाकर यह एलिवेटेड रोड ही शहर के लोगों को इस सुबह-शाम की परेशानी से निजात दिला सकती है।

जाम लगना अब आम बात
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाम लगना अब आम बात हो गया है। रोजाना सैकड़ों मुसाफिर नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाम से जूझते हैं। इस समय भी नोएडा एक्सप्रेसवे पर भीषण जाम लगा हुआ है। एक्सप्रेसवे पर रोजाना करीब 3 किलोमीटर लंबा जाम लगा रहता है। दरअसल, नोएडा अथॉरिटी ने जिस एजेंसी को एक्सप्रेसवे की मरम्मत करने का ठेका दिया, उस एजेंसी ने एक्सप्रेसवे का सत्यानाश कर दिया है। नोएडा एक्सप्रेसवे से सफर करने वाले हजारों लोग विभिन्न परेशानियों से जूझते हैं।

20 किलोमीटर में चल रहा मरम्मत का कार्य
नोएडा एक्सप्रेसवे पर पिछले काफी महीनों से मरम्मत का कार्य चल रहा है। यह कार्य नोएडा प्राधिकरण द्वारा करवाया जा रहा है। इस एक्सप्रेसवे का 20 किलोमीटर हिस्सा नोएडा और 4 किलोमीटर हिस्सा ग्रेटर नोएडा में है। प्राधिकरण द्वारा सीएल इंफ्रा कंपनी द्वारा नोएडा एक्सप्रेसवे पर मरम्मत का कार्य करवाया जा रहा है। एक साल से ज्यादा हो गया है, लेकिन अभी तक मरम्मत का नहीं हुआ है। जिसके कारण रोजाना जाम लगा रहता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.