बेसिक शिक्षा विभाग में चली तबादला एक्सप्रेस, इन अफसरों को मिलीं नई जिम्मेदारी

Noida News : बेसिक शिक्षा विभाग में चली तबादला एक्सप्रेस, इन अफसरों को मिलीं नई जिम्मेदारी

बेसिक शिक्षा विभाग में चली तबादला एक्सप्रेस, इन अफसरों को मिलीं नई जिम्मेदारी

Google Image | जिला बेसिक शिक्षा

Noida News : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को नहीं बनना डीआईओएस, भाया नोएडा। बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से चार बेसिक शिक्षा अधिकारियों का तबादला किया गया है। हालांकि गौतमबुद्ध नगर में तैनात बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी (Aishwarya Lakshmi) अभी नोएडा में ही अपने पद पर बनी रहेंगी। 

दो सप्ताह पहले हुई नवप्रोन्नत
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 511 बेसिक शिक्षा विभाग के सरकारी स्कूल हैं। इसमें तीन कस्तूरबा गांधी स्कूल हैं। इसके साथ ही निजी स्कूलों की संख्या काफी अधिक है। शासन स्तर से वर्तमान में तैनात बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी को नवप्रोन्नत करते हुए जिला विघालय निरीक्षक के पद पर प्रमोट किया गया था। ऐसे में पिछले एक सप्ताह से कई बार बीएसए के तबादले की सूचना चल रही है, लेकिन उनको गौतमबुद्ध नगर रास आने की वजह से बीएसए के पद को छोड़ना नहीं चाहती हैं।

डीआईओएस के पद के लिए किया मना 
जानकारी के मुताबिक, जनपद में तैनात बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी से कई बार डीआईओएस बनाने के मीडिया द्वारा सवाल पूछे गए है। जिस पर उन्होंने डीआईओएस बनने से पूरी तरह से इनकार कर दिया है।

इनको मिली नई जिम्मेदारी
लखनऊ मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण में सहायक शिक्षा निदेशक के पद पर तैनात संजीव कुमार सिंह को सहायक निदेशक समग्र शिक्षा माध्यमिक की जिम्मेदारी दी गई। प्रतापगढ़ में सह जिला विद्यालय निरीक्षक के पद पर तैनात शिव पूजन को जिला विद्यालय निरीक्षक फतेहपुर बनाया गया। कन्नौज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह को जिला विद्यालय निरीक्षक गाजीपुर बनाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.