गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का ट्रांसफर, लक्ष्मी सिंह को कमान

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का ट्रांसफर, लक्ष्मी सिंह को कमान

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का ट्रांसफर, लक्ष्मी सिंह को कमान

Tricity Today | लक्ष्मी सिंह

Lucknow : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह का तबादला हो गया है। उन्हें लखनऊ पुलिस महानिदेशक कार्यालय में एडीजी बनाकर भेजा गया है। गौतमबुद्ध नगर की जिम्मेदारी लक्ष्मी सिंह को सौंपी गई है। लक्ष्मी सिंह वर्ष 2000 बैच की आईपीएस अफसर हैं। वह फिलहाल लखनऊ में बतौर पुलिस महानिरीक्षक तैनात थीं।

आलोक सिंह की रही तीन वर्षों की शानदार पारी
उत्तर प्रदेश में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के साथ आलोक सिंह को 14 जनवरी 2020 को गौतमबुद्ध नगर भेजा गया। वह करीब 3 वर्षों तक गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर रहे। इस दौरान उन्होंने पुलिस कमिश्नरेट को स्थापित करने से लेकर जिले में कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गौतमबुद्ध नगर में संगठित माफिया और अपराधियों को खत्म करने के लिए आलोक सिंह को हमेशा याद किया जाएगा। आलोक सिंह वर्ष 1995 बैच के आईपीएस अफसर हैं और मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले हैं।

पहली बार महिला आईपीएस के हाथ में होगी जिले की कमान
अब गौतमबुद्ध नगर जिले की कमान वर्ष 2000 बैच की आईपीएस अफसर लक्ष्मी सिंह को सौंपी गई है। लक्ष्मी सिंह के गिनती उत्तर प्रदेश पुलिस में तेजतर्रार अफसर के तौर पर होती है। वह अभी लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक हैं। उन्हें वेस्ट यूपी में काम करने का अच्छा अनुभव है। मेरठ की डीआईजी रह चुकी हैं। खास बात यह है कि पहली बार गौतमबुद्ध नगर जिले की कमान किसी महिला आईपीएस के हाथों में रहेगी। आपको बता दें कि पुराने सीनियर सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस सिस्टम में भी गौतमबुद्ध नगर में कोई महिला एसएसपी नहीं रही थीं।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.