परिवहन विभाग ने मेरठ के मासिक पास में 50 फीसदी की छूट दी, जानें अब कितने रुपये देने होंगे

सुविधा : परिवहन विभाग ने मेरठ के मासिक पास में 50 फीसदी की छूट दी, जानें अब कितने रुपये देने होंगे

परिवहन विभाग ने मेरठ के मासिक पास में 50 फीसदी की छूट दी, जानें अब कितने रुपये देने होंगे

Google Image | परिवहन विभाग ने मेरठ के मासिक पास में 50 फीसदी की छूट दी

परिवहन विभाग ने मेरठ के मासिक पास में 50 फीसदी की छूट दी, जानें अब कितने रुपये देने होंगे Noida News : रोजाना मेरठ का सफर करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। नोएडा डिपो से 50 फ़ीसदी कम किराए में भी मेरठ आने जाने की सहूलियत मिलेगी। खास तौर पर छात्रों के लिए बड़ी रियायत दी गई है। सिर्फ 2305 रुपए के मासिक पास में छात्र मेरठ की यात्रा कर सकेंगे। जबकि सामान्य तौर पर एक तरफ का बस का किराया 92 रुपए है। इस लिहाज से अगर देखा जाए तो हर महीने दोनों तरफ का किराया 5520 रुपए होगा।

डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने बताया, नोएडा-मेरठ के बीच की दूरी 80 किलोमीटर है। लेकिन छात्रों के लिए परिवहन विभाग ने खास छूट दी है। सिर्फ 2305 रुपए के  मासिक पास में वह पूरे महीने यात्रा कर सकेंगे। एमएसटी सिर्फ मोदी नगर रूट पर ही वैध है। यह मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) पर मान्य नहीं होगा। साथ ही पास बनवाने के लिए 20 रुपए का अतिरिक्त पंजीकरण शुल्क देना होगा। 

उन्होंने बताया कि अगर कोई छात्र मोदीनगर तक का पास बनवाना चाहता है, तो उसे 1430 रुपए चुकाने होंगे। सामान्य लोगों के मंथली पास में भी छूट दी गई है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के मुताबिक, आम लोग मेरठ तक 3317 रुपए में पास बनवा सकते हैं।  जबकि मोदीनगर तक 2057 रुपए में पास बन रहा है। नोएडा से मेरठ रूट पर यह सुविधा मोहन नगर, गाजियाबाद केडीएस चौराहा, मोरटा, दुहाई, मुरादनगर मोदीनगर और परतापुर तक मासिक पास की सुविधा उपलब्ध है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.