अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराएगा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज

Independence Day : अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराएगा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज

अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराएगा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज

Tricity Today | अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराएगा

नोएडा। सेक्टर 62 में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) कॉलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने आजादी के गुमनाम नायकों की चर्चा की। कार्यक्रम में कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन अखिलेश सक्सेना बतौर अतिथि उपस्थित रहे। 

देश के प्रति नैतिक जिम्मेदारी का पालन करें विद्यार्थी
 
कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए आईएमएस की निदेशक डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि आज के कार्यक्रम में छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस की थीम पर मनमोहक प्रस्तुति दी। नाटक के माध्यम से श्रेष्ठ भारत के तहत स्वतंत्रता संग्राम के वीरों को याद किया। कार्यक्रम के दौरान डॉ. सूरी ने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीरों के त्याग से प्रेरणा लेकर हम सभी देश के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी एवं कर्तव्यों का पालन कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने संस्थान के सभी शिक्षक एवं छात्रों से अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की।

देश को स्वच्छ, सुंदर और शिक्षित बनाएंगे
आईएमएस कल्चरल क्लब के हेड ओसिन एडवर्ड ने बताया कि आज के कार्यक्रम में छात्रों ने स्वतंत्रता दिवस की थीम पर गीत, संगीत, नृत्य, कविता, कहानी एवं नाटक की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान जनसंचार के छात्र अविनाश मिश्रा ने आजादी के सच्चे मायने का उल्लेख करते हुए कहा कि ये तभी पूरे हो सकते हैं, जब हम अपने देश को स्वच्छ, सुंदर और शिक्षित बनाएगें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.