नोएडा शहर के लोगों को दो बड़े तोहफे, रितु माहेश्वरी ने किया बड़ा ऐलान

BIG NEWS : नोएडा शहर के लोगों को दो बड़े तोहफे, रितु माहेश्वरी ने किया बड़ा ऐलान

नोएडा शहर के लोगों को दो बड़े तोहफे, रितु माहेश्वरी ने किया बड़ा ऐलान

Tricity Today | Ritu Maheshwari IAS

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) शहर वासियों को बहुत जल्द बड़ा तोहफा देने वाला है। नोएडा की मुख्य कार्यपालिका अधिकारी रितु माहेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) नोएडा निवासियों के लिए 62 करोड़ रुपये की लागत से 565 वाहनों की क्षमता वाली भूमिगत पार्किंग बनवा रही है। यह जिससे सेक्टर-3 और आस-पास के क्षेत्रों में सड़कों के किनारे वाहनों को खड़ी करने से होने वाली समस्याओं का भी समाधान हुआ है।

रितु माहेश्वरी ने बताया कि भंगेल एलेवटेड परियोजना का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। भंगेल एलेवटेड (Bhangel Elevated Road) परियोजना में 2120 पाइल्स और 145 पियर कैप्स में से 1867 पाइल और 77 पियर कैप्स का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। कार्य को तेजी से करने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। दिसंबर 2021 से पहले भंगेल एलेवटेड रोड़ पर फर्राटेदार वाहन दौड़ेंगे।

आपको बता दें कि अगाहपुर से भंगेल होते हुए एनपीईजेड, सेक्टर-82 तक निर्माणाधीन भंगेल एलिवेटेड रोड इस साल दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। इस प्रोजेट में अहम पाइलिंग का 84 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। इसके स्ट्रक्चर अब जमीन के ऊपर दिखाई देने लगे हैं। दरअसल पूरा एलिवेटेड रोड पिलर पर टिका रहेगा। इसके लिए जोरशोर से पिलर तैयार कराए जा रहे हैं। फिलहाल 34 खंबे अपनी जगह पर स्थापित किए जा चुके हैं। 

4.5 किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड रोड को 2 साल में बनाने की समयसीमा रखी गई थी। पर नोएडा अथॉरिटी ने इसे 1 साल पहले ही बनाने का जज्बा दिखाया। प्राधिकरण की तैयारी रंग दिखा रही है। अथॉरिटी के सीजेएम राजीव त्यागी और एलिवेटेड रोड बना रही सेतु निगम की टीम ने शनिवार को इस प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारी ने काम की रफ्तार में और तेजी लाने के लिए कहा। 

दरअसल वाहनों के भारी दबाव के चलते भंगेल में हमेशा ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। आने वाले सालों में नोएडा में आबादी और बढ़ेगी। इसके बाद यातायात और ज्यादा प्रभावित होगा। इसलिए अगाहपुर से सेक्टर -82 तक भंगेल एलिवेटेड रोड बनाने का निर्णय लिया गया था। इसमें कुल 468 करोड रुपए का खर्च आएगा। निर्माण कार्य सेतु निगम को सौंपा गया है। इसे बनाने के लिए दो साल की डेडलाइन रखी गई थी। पर अधिकारियों का कहना है कि यह दिसंबर, 2021 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.