नोएडा के भंगेल एलिवेटेड रोड के बीच में अड़ंगा बनी दो बिल्डिंग, अधिकारियों का मंथन जारी

बड़ी खबर : नोएडा के भंगेल एलिवेटेड रोड के बीच में अड़ंगा बनी दो बिल्डिंग, अधिकारियों का मंथन जारी

नोएडा के भंगेल एलिवेटेड रोड के बीच में अड़ंगा बनी दो बिल्डिंग, अधिकारियों का मंथन जारी

Google Image | Bhangel Elevated Road

Noida : नोएडा शहर के भारी यातायात से निजात पाने के लिए नोएडा प्राधिकरण दूसरा सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड का निर्माण करा रहा है। भंगेल एलिवेटेड रोड का कार्य अंतिम चरण में है। लेकिन इस एलिवेटेड में अब नई बांधा सामने आ गई है। भंगेल बाजार की तीन मंजिला की दो बिल्डिंग एलिवेटेड के स्ट्रक्चर के बीच में आ रही है। इन दोनों का कुछ हिस्सा एलिवेटेड के दायरे में आ रहा है लेकिन वह हिस्सा टूटने पर बिल्डिंग का स्ट्रक्चर कैसे रुकेगा यह समस्या बन चुकी है। 

अधिकारियों ने की निवासियों के साथ बैठक
यह दोनों बिल्डिंग भंगेल बाजार के बीच में प्राचीन मंदिर के पास में हैं सोमवार को प्राधिकरण और सेतु निगम के अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों व व्यापारियों के साथ इस मुद्दे पर बैठक की है। अब इन दोनों बिल्डिंग में तोड़फोड़ हो या एलिवेटेड के हिस्सों को दूसरी तरफ से खिसकाया जाए, इस पर अधिकारी मंथन कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, एलिवेटेड के हिस्से को दूसरी तरफ बढ़ाने में समस्या यह है कि मौके पर पाइलिंग हो चुकी है। जिसमें लागत में लाखों रुपए खर्च हो चुके हैं।

इतने करोड़ की लागत से बन रहा भंगेल एलिवेटेड
आपको बता दें की इन दोनों भंगेल एलिवेटेड और पर्थला फ्लाईओवर के बन जाने से सभी यात्रियों की समस्या समाप्त हो जाएगी और सफर भी आसान हो जाएगा। इसी के साथ जाम की समस्या भी खत्म हो जाएगी। अगाहपुर से एनपीईजेड के बीच 4.5 किलोमीटर की यह एलिवेटड रोड नोएडा अथॉरिटी 468 करोड़ रुपये की लागत से बनवा रही है। इस प्रोजेक्ट को 30 जुलाई तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

नीचे की रोड बिल्कुल खराब 
भंगेल एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्यों से हजारों लोगों की समस्या समाप्त हो जाएगी। जिस का लोगों को बेसबरी से इंतजार कर रही है। वहीं, नोएडा के फेस-2 में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोगों यहां काफी लंबे वक्त से अतिक्रमण के चलते घंटों जाम में फंसे रहते थे। एलिवेटेड रोड का कार्य के शुरू होने से नीचे की रोड बिल्कुल खराब और टूट गई है। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है। ऐसे में लंबे रास्ता तय करना लोगों के लिए काफी कठिन हो जाता है। यही नहीं लोगों को घंटों जाम में झुलसना भी पढ़ता है।

कोरोना महामारी की वजह से काम प्रभावित
4.5 किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड रोड को 2 साल में बनाने की समयसीमा रखी गई थी। इसमें कुल 468 करोड रुपए का खर्च आएगा। निर्माण कार्य सेतु निगम को सौंपा गया है। इस परियोजना पर 7 जून 2020 को नोएडा अथॉरिटी ने काम शुरू करवाया था। हालांकि इसी दौरान कोरोना महामारी की वजह से काम प्रभावित हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.