बाइक बोट घोटाले में आरोपी की दो करोड़ की संपत्ति जब्त, शहर की इस पॉश सोसायटी में हुई कार्रवाई

नोएडा BREAKING : बाइक बोट घोटाले में आरोपी की दो करोड़ की संपत्ति जब्त, शहर की इस पॉश सोसायटी में हुई कार्रवाई

बाइक बोट घोटाले में आरोपी की दो करोड़ की संपत्ति जब्त, शहर की इस पॉश सोसायटी में हुई कार्रवाई

Tricity Today | नोटिस

  • दादरी कोतवाली में आरोपी के खिलाफ दो साल पहले दर्ज किया गया था मुकदमा
  • नोएडा के सेक्टर-121 में स्थित क्लियो काउंटी का फ्लैट किया गया जब्त
Noida News : देशभर के करीब सवा दो लाख लोगों से अरबों रुपये की ठगी करने वालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। बाइक बोट कंपनी में निदेशक रहे राजेश भारद्वाज की दो करोड़ रुपये की संपत्ति मंगलवार को कमिश्नरेट पुलिस ने जब्त की है। नोएडा के सेक्टर-121 में स्थित क्लियो काउंटी हाउसिंग सोसायटी के फ्लैट को जब्त कर लिया है। फ्लैट के बहत पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया है। राजेश भारद्वाज घोटाले में बराबर का हिस्सेदार है।

क्लियो काउंटी हाउसिंग सोसायटी में हुआ एक्शन
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बताया गया है कि राजेश भारद्वाज ने बुलंदशहर के सैकड़ों निवेशकों को झांसा देकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया था। राजेश मूल रूप से बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे का रहने वाला है। एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि बाइक बोट घोटाले में राजेश भारद्वाज ने मुख्य आरोपी संजय भाटी के साथ मिलकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया था। उसके खिलाफ दादरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। जांच के बाद आरोपित की संपत्ति जब्त की गई है।

और सम्पत्तियां जब्त करेगी पुलिस
एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि राजेश की अन्य संपत्ति चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है। जैसे-जैसे आरोपितों की संपत्ति का पता चलेगा आगे की कार्रवाई की जाएगी। बाइक बोट घोटाले में शामिल सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो रही है। आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। इन सभी की जमानत याचिकाएं पहले जिला न्यायालय और फिर इलाहाबाद हाईकोर्ट से खारिज हो चुकी हैं।

यह है बाइक बोट घोटाला
देश के सवा दो लाख लोगों से बाइक चलवाने के नाम पर प्रत्येक बाइ 62100 रुपये बाइक बोट कंपनी द्वारा लिया गया। लोगों ने कई बाइकों के नाम पर कंपनी में निवेश कर दिया। कुछ समय बाद कंपनी भाग गई और लोगों से 42 हजार करोड़ की ठगी कर ली गई। बाइक बोट कंपनी को कागजों में गर्वित इनोवेटिव का नाम दिया गया था। कंपनी का मुख्य आफिस ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थित कोट गांव में खोला गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.