नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के अंडरपास हुए लबालब, आम आदमी को डूबने की नौबत, सीज हो रही कारें

आफत : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के अंडरपास हुए लबालब, आम आदमी को डूबने की नौबत, सीज हो रही कारें

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के अंडरपास हुए लबालब, आम आदमी को डूबने की नौबत, सीज हो रही कारें

Tricity Today | नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के अंडरपास हुए लबालब

Noida News : नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) के सारे अंडरपास बरसाती पानी से लबालब भर जाते हैं। जिसके चलते आम आदमी पर आफत आ जाती है। हालात ऐसे बन जाते हैं कि बाइक सवार को तो डूबने की नौबत रहती है। दूसरी ओर अंडरपास के पानी में डूबने की वजह से कारें सीज हो रही हैं। एक्सप्रेसवे के दोनों और बसे सेक्टरों में रहने वाले लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर इस समस्या का समाधान करने के लिए प्राधिकरण की योजना 'हाथी की चाल' चल रही है।

नोएडा के सेक्टर-150 में स्थित ऐस गोल्फशायर हाउसिंग सोसायटी के रहने वाले अपूर्व सक्सेना शहर में एक रेस्टोरेंट्स चलाते हैं। उन्होंने बताया, शनिवार की सुबह वह ग्रेटर नोएडा जा रहे थे। जब सेक्टर-150 के सामने वाले अंडरपास के नजदीक पहुंचे तो पानी भरा हुआ था। उन्हें एक्सप्रेसवे पर चढ़ना था। कार पानी के बीच में जाकर पूरी तरह डूब गई और बंद हो गई। अपूर्व सक्सेना का कहना है कि कार के इंजन में पानी भर गया। उनके साथ उनका पालतू कुत्ता भी था। उन्होंने असहाय स्थिति में अपने दोस्तों को फोन किया। उनके तीन दोस्त मौके पर पहुंचे। सभी ने मिलकर कार को धक्का लगाकर बाहर निकाला। इसके बाद कार को स्टार्ट करने की कोशिश की, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। परेशान होकर इंश्योरेंस कंपनी को फोन किया। कंपनी ने सहायता भेजी और कार को सर्विस सेंटर ले जाया गया।

अपूर्व सक्सेना का कहना है कि उनकी कार का इंजन सीज हो गया है। अपूर्व सक्सेना ने आगे कहा, "मुझे कार ठीक होकर 25 अगस्त को मिलेगी। खर्चा करीब एक लाख होगा। अगर मेरी कार का इंश्योरेंस ना होता तो मुझे भारी नुकसान हो जाता। कार करीब 3 साल पुरानी है। इंजन सीज होने की वजह से अभी भी बड़ा तकनीकी नुकसान है। भले ही कार का इंजन ठीक हो जाएगा लेकिन उसका मजा खराब हो गया है।"



ऐस गोल्फशायर हाउसिंग सोसाइटी में ही रहने वाले एचडीएफसी बैंक के मैनेजर कुणाल कुमार भी ऐसी ही परेशानी के भुक्तभोगी हैं। उनकी ब्रांच ग्रेटर नोएडा कि एनआरआई सिटी में है। कुणाल कहते हैं, "बरसात के पूरे मौसम में इलाके के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा खतरा दोपहिया वाहन वालों को होता है। कई बार मजबूरी में दो पहिया वाहन चालक अंडरपास के पानी में घुस जाते हैं। बीचोबीच जाकर बाइक और स्कूटी बंद हो जाती हैं। जिससे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है।" कुणाल आगे कहते हैं, "यह कोई नई समस्या नहीं है। पिछले कई वर्षों से लोग इसका सामना कर रहे हैं। इसके बावजूद प्राधिकरण सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। कई बार प्राधिकरण को इलाके के लोग शिकायत लिख कर भेज चुके हैं।"

लोगों ने ट्वीट किया तो प्राधिकरण ने पानी निकलवाया
शनिवार की सुबह एक्सप्रेसवे के नीचे कई अंडरपास में पानी भर गया। परेशान लोगों ने प्राधिकरण को इत्तला देने के लिए ट्वीट किए। जिसके बाद दोपहर में प्राधिकरण के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। पंपसेट लगाकर अंडरपास से पानी निकाला गया है। देर शाम तक हालात सामान्य हो पाए हैं। आपको बता दें कि प्राधिकरण एक्सप्रेसवे के कुछ अंडरपास का पुनर्निर्माण करवा रहा है। अभी यह काम पूरा होने में वक्त लगेगा। दूसरी ओर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच सभी अंडरपास को नए सिरे से बनाने में कई साल लग सकते हैं। लिहाजा, आने वाले दिनों में भी लोगों के लिए यह परेशानी बरकरार रहने वाली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.