नोएडा की लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में मेड के लिए अनोखी पहल, व्यवस्था के बाद होने लगी चर्चा

अच्छी खबर : नोएडा की लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में मेड के लिए अनोखी पहल, व्यवस्था के बाद होने लगी चर्चा

नोएडा की लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में मेड के लिए अनोखी पहल, व्यवस्था के बाद होने लगी चर्चा

Google Image | शौचालय

Noida : नोएडा की एक हाईराइज सोसाइटी ने अनोखा काम किया है। सोसाइटी में तैनात महिला कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों के लिए मिसाल कायम पेश की है। दरअसल, इन लोगों के लिए सोसाइटी में रहने वाले निवासियों की सहमति से शौचालय का निर्माण करवाया गया है। अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के लोगों ने उनके लिए अलग से व्यवस्था की है। इस पहल को अन्य सोसाइटी के लोगों ने भी स्वागत किया है।

लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी
सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी ने अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए शानदार पहल की है। इस सोसाइटी में 2,500 फ्लैट्स हैं। जिसके लिए सैकड़ों घरेलू सहायिका, महिला सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। उनके लिए सोसाइटी में अलग से शौचालय नहीं था, जिस कारण उन्हें समस्या होती थी। जिस कारण लोगों को काम करने में परेशानी होती थी। इनकी परेशानियों को देखते हुए सोसाइटी के अंदर अलग से शौचालय की व्यवस्था की गई है।

शौचालय की व्यवस्था
हाजीपुर गांव में काम करने वाली संगीता कहती है कि वह रोज लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में काम करने जाती हैं। कई बार शौचालय न होने के वजह से बहुत परेशानी होती थी। मजबूरन किसी के फ्लैट में जाना पड़ता था। वहां भी जाने में दूर पड़ता था। इसलिए हमारी मांग थी कि सोसाइटी में अलग से हमारे लिए शौचालय की व्यवस्था की जाए। जिसे मानकर सोसाइटी में अलग-अलग पॉइंट्स पर शौचालय निर्माण किए गए हैं।

मेन गेट पर टॉयलेट
लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के महासचिव अभिषेक गुप्ता बताते हैं कि, जो महिला सुरक्षा गार्ड मेन गेट पर तैनात हैं, उनके लिए मेन गेट पर टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। ठीक ऐसे ही जो बेसमेंट में काम करने वाले लोग हैं। उनके लिए बेसमेंट में शौचालय निर्माण किए गए हैं। महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.