नोएडा से अयोध्या तक रियल एस्टेट सेक्टर में होगा 50 हजार करोड़ का निवेश

यूपी सरकार का बड़ा फैसला : नोएडा से अयोध्या तक रियल एस्टेट सेक्टर में होगा 50 हजार करोड़ का निवेश

नोएडा से अयोध्या तक रियल एस्टेट सेक्टर में होगा 50 हजार करोड़ का निवेश

Tricity Today | यूपी सरकार का बड़ा फैसला

Noida News : उत्तर प्रदेश में आने वाले समय में 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश रियल एस्टेट सेक्टर में होगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत के साथ रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी, जिससे राज्य में युवाओं के लिए बड़ी संख्या में नौकरियों का सृजन भी होगा।

लखनऊ में शुरू हुई कई परियोजनाएं
रियल एस्टेट रियल एस्टेट परियोजनाएं हाल ही में लखनऊ में संपन्न भूमि-पूजन समारोह के दौरान लॉन्च की गई। इसमें नोएडा और अयोध्या में प्रमुख कार्य शामिल हैं। भारत और विदेश सहित कई प्रमुख रियल एस्टेट कंपनियों ने उत्तर प्रदेश में अपनी परियोजनाएं शुरू की हैं। इसमें एम3एम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शामिल है। जो आवासीय, वाणिज्यिक, आधिकारिक, खुदरा और सेवा अपार्टमेंट विकसित करने के लिए 7,500 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। यह परियोजना राज्य के युवाओं के लिए 14,000 से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करेगी।

ये प्रमुख कंपनियां कर रही निवेश
रियल एस्टेट क्षेत्र के अन्य प्रमुख निवेशकों में प्रतीक रिटेलर्स इंडिया, वंडर सीमेंट, शिप्रा एस्टेट, ओमेक्स, यूरेका बिल्डर्स, ऋषिता डेवलपर्स, गैलेंट लाइफस्पेस डेवलपर्स, एएनएस डेवलपर्स, एसजी एस्टेट, ओआरओ इंफ्रा डेवलपर्स एलएलपी, गाइ लारोचे, सैनफ्रान डेवलपर्स, जैनको शामिल हैं। बयान के अनुसार, डेवलपर्स, एपेक्स ग्रुप, बीबीडी ग्रुप विराज कंस्ट्रक्शन, गजाधर टेक्नोसिस एलएलपी, अमरावती होम्स, नीलांश बिल्डर्स और सेफायर्स इंफ्रावेंचर्स एलएलपी हैं।

हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार
उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि ये रियल एस्टेट परियोजनाएं उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खोल देंगी। रियल एस्टेट के अलावा सरकार उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के भरपूर अवसर प्रदान करने वाले लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को लेकर भी आशावादी है, यह देखते हुए कि कई प्रमुख कंपनियों ने जीबीसी 4.0 के माध्यम से राज्य में परियोजनाएं लागू की हैं। जानकारी के मुताबिक 1250 करोड़ रुपये से अधिक का सबसे बड़ा निवेश शराफ ग्रुप से आया है, जो मुरादाबाद जिले में एक लॉजिस्टिक पार्क स्थापित कर रहा है। यह परियोजना राज्य में 1250 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.